भारत और इंग्लैंड विश्व कप के प्रबल दावेदारों में शामिल: रिचर्ड्स

 
गुवाहाटी       
         

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने गुरुवार को मेजबान इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को 2019 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में जीत का प्रबल दावेदार बताया. रिचर्ड्स ने कहा, ‘इंग्लैंड अच्छा खेल रहा है. लेकिन अंतिम लम्हे पर वे पिछड़ जाते हैं. उनकी टीम हमेशा से अच्छी रही है. पाकिस्तान और भारत दो ऐसी टीमें हैं, जो किसी को भी हरा सकती हैं.

ऑस्ट्रेलिया एक अन्य शानदार टीम है. इसलिए मुझे लगता है कि ये चार से पांच टीमें हैं, जिनमें 2019 वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता है.’ वेस्टइंडीज के बारे में पूछने पर रिचर्ड्स ने कहा कि टीम ने हाल के वर्षों में अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म नहीं दिखाई है और उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम एक बार फिर शीर्ष पर पहुंचेगी.
 

रिचर्ड्स ने कहा, ‘सीमित ओवरों के मैच में सब कुछ इस पर निर्भर करता है कि आप मैच के दिन कैसा खेलते हो. अगर बुरा दिन है तो खराब टीम भी आपको हरा सकती है. मैं टीम को वहां देखने की उम्मीद करता हूं जहां वह पहुंचने की हकदार है.’ पूर्व कप्तान ब्रायन लारा की तारीफ करते हुए रिचर्ड्स ने कहा कि वेस्टइंडीज भाग्यशाली रहा कि उसे उनके जैसा बल्लेबाज मिला.

पाकिस्तान के दिग्गज इमरान खान की तरह राजनीति से जुड़ने की संभावना पर रिचर्ड्स ने कहा, ‘यह मेरे लिए मुश्किल है. यह पेचीदा मुद्दा है. लोगों को संतुष्ट करना हमेशा मुश्किल होता है, क्योंकि वह हमेशा अधिक की उम्मीद करते हैं. इस मामले में इस पद तक पहुंचने के लिए मुझे इमरान से ईर्ष्या होती है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *