भारतीय स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार करना होगा: बेट्स

वेलिंग्टन 
न्यू जीलैंड महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने सोमवार को कहा कि हाल ही में वनडे सीरीज में भारत से मिली शिकस्त में सकारात्मक बात यह रही कि उन्हें समझ में आ गया कि पूनम यादव और एकता बिष्ट की स्पिन जोड़ी से कैसे निपटना है। भारतीय महिला टीम ने पहली बार 'वाइट फर्न्स' (न्यू जीलैंड महिला टीम) को उनके घर में वनडे सीरीज में शिकस्त दी और सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में सफल रही। 

बेट्स ने तीसरे वनडे में अपने करियर का 25वां अर्धशतक लगाया, जिससे उनकी टीम ने मैच को 8 विकेट से जीता। 'वाइट फर्न्स' के ट्विटर हैंडल के जरिए बेट्स ने कहा, 'इस जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया। पहले दो मैचों के बाद तीसरे मैच में भी अगर हमारा प्रदर्शन खराब रहता तो यह काफी निराशाजनक होता।' इस मैच में बेट्स ने लेग स्पिनर पूनम ने खिलाफ आक्रामक रुख अख्तयार किया था। उन्होंने 64 गेंद में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली थी। 

बेट्स ने कहा, 'हमने जिस तरह स्पिनरों का सामना किया वह सबसे सकारात्मक पहलू था। हमें सबसे बड़ी सीख यह मिली कि जब भी वे गेंद को आगे टप्पा खिलाएंगी तब हमें आक्रामक रहना होगा। हमें साझेदारी में उनके खिलाफ आक्रामक रहना होगा क्योंकि जब दोनों बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय के लिए रहेंगे तो रन बनाना आसान होगा।' दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज 6 फरवरी से शुरू होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *