भारतीय स्कूली बच्चों की ऐसी कलाबाजी, ओलिंपिक चैंपियन जिम्नैस्ट नादिया कोमनची हुईं ‘फैन’

नई दिल्ली 
सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो प्रतिभानों के लिए वरदान साबित हो रहा है। इसे 'टैलंट हंट' के लिए सबसे उपयुक्त साधन भी मान सकते हैं। अब एक 15 सेकंड के विडियो को ही देख लीजिए, जिसमें दो स्कूली बच्चे कलाबाजी करते दिख रहे हैं। यह विडियो रोमानिया की ओलिंपिक चैंपियन जिम्नैस्ट नादिया कोमनची को खूब पसंद आया। उन्होंने इस विडियो को ट्वीट करते बच्चों की तारीफ में लिख लिखा- यह अद्भुत है!!! इसके बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने उन बच्चों से मिलने की इच्छा जताई है। विडियो में दरअसल दो भारतीय बच्चे (एक लड़का और एक लड़की) दिख रहे हैं, जो शायद स्कूल से घर जा रहे हैं। इसी दौरान किसी ने उन दोनों बच्चों के करतब का विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया, जो वायरल होने लगा।

खेल मंत्री ने यह लिखा 
कोमनची के विडियो पोस्ट को रीट्वीट करते हुए खेल मंत्री रिजिजू ने लिखा, 'मुझे खुशी है कि नादिया कोमनची ने इसे ट्वीट किया है। पहली जिम्नैस्ट, जिन्होंने 1976 के मॉन्ट्रियल ओलिंपिक में परफेक्ट 10.0 का स्कोर किया था, और फिर 3 स्वर्ण पदक जीतने के लिए 6 और परफेक्ट 10 किए। यह बहुत खास हो जाता है (उनके पोस्ट करने से)। मैंने इन बच्चों से मेरा परिचय कराने का आग्रह किया है।' 

कौन हैं नादिया? 
बता दें कि नादिया कोमनची रोमानिया की पूर्व जिमनैस्ट हैं। उन्होंने ओलिंपिक में कुल 5 गोल्ड मेडल जीते। हालांकि, नादिया को उनके परफेक्शन के लिए याद किया जाता है। उन्होंने अनईवन पैरलल बार्स में 10.0 का स्कोर हासिल किया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *