भारतीय सेना से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके 3-4 सैनिकों को मार गिराया

पुंछ
भारतीय सेना से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके 3-4 सैनिकों को मार गिराया है। गुरुवार रात पुंछ-राजौरी सेक्टर में एलओसी के नजदीक पाकिस्तान की तरफ से अचानक के गोलीबारी और बमबारी शुरू हो गई। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया।
सैन्य सूत्रों का दावा है कि इस दौरान 3 से 4 पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर हुए। भारत की ओर से दागे गए मोर्टार और भारी गोलाबारी में पाकिस्तानी ठिकानों को भी नुकसान पहुंचा है। इससे पहले बुधवार को पाकिस्तानी फायरिंग में भारत के एक जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने साफ किया कि अगर एलओसी पर भारत का एक भी सैनिक शहीद हुआ तो पाकिस्तान के कम से कम तीन जवान मारे जाएंगे।

बुधवार को रामपुर सेक्टर (उरी के करीब) पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था जिसमें सूबेदार वीराश कुरहाठी शहीद हो गए थे। एक स्थानीय महिला की मौत भी हुई। पाकिस्तानी सेना ने बारामुला जिले के कई सेक्टरों में कई नागरिक और रक्षा ठिकानों को हल्के हथियारों से भी निशाना बनाया था। तोपों से हुई गोलाबारी के कारण नियंत्रण रेखा के इस पार भीतरी इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों में खौफ का माहौल पैदा हो गया।

बता दें, पाकिस्तान ने तनाव ऐसे माहौल में बढ़ाया है, जब भारत सरकार ने दो दिन पहले ही कश्मीर से 7 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को वापस बुलाया है। इन्हें अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने से पहले तैनात किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *