भागलपुर में एसडीओ की गाड़ी पर बाढ़ पीड़ितों ने किया पथराव, भागकर बचाई जान

नाथनगर(भागलपुर) 
भागलपुर में बाढ़ पीड़ितों का हाल देखने के लिए आई केंद्रीय टीम को लाने सुल्तानगंज जा रहे सदर एसडीओ की गाड़ी पर बाढ़ पीड़ितों ने हमला कर दिया। बाढ़ पीड़ितों ने गाड़ी पर जमकर पथराव कर गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। एसडीओ को जान बचाकर वहां से भागना पड़ा। वहीं बाढ़ पीड़ितों का आरोप है कि एसडीओ के बॉडीगार्ड ने एक बुजुर्ग और उसके बेटे को जमकर पीट दिया। इस वजह से लोगों का आक्रोश भड़क उठा। बहरहाल पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचकर बाढ़ पीड़ितों को शांत कराने में लगे हैं।

बताया जाता है कि सदर एसडीओ आशीष नारायण शनिवार की दोपहर डेढ़ बजे के करीब अपनी सरकारी गाड़ी से सुल्तानगंज की ओर जा रहे थे। नवटोलिया के पास सदर एसडीओ की गाड़ी जाम में फंस गयी। इस दौरान जाम छुड़ाने एसडीओ के गार्ड और हवलदार गाड़ी से उतरकर आगे बढ़ गए। उन्होंने देखा कि बाढ़ पीड़ित के अस्थाई शिविर के आगे लकड़ी के बड़े-बड़े टुकड़े रखे हुए थे । इसकी वजह से गाड़ियां जाम में फंस रही थी। गार्ड और हवलदार ने एक बाढ़ पीड़ित परिवार को लकड़ी के टुकड़े हटाने को कहा और दोनों पक्षों में बहस होने लगी। आरोप है कि जवानों ने बाढ़ पीड़ित एक बुजुर्ग घुट्टन यादव को लाठी से पीट दिया। पिता को बुरी तरह पीटते देख बेटा दिलखुश यादव उसे बचाने दौ तो जवानों ने उन्हें भी पीट दिया। इसके बाद सिपाहियों की दबंगई देख कर सैकड़ों बाढ़ पीड़ित हुजूम बनाकर सिपाहियों को खदेड़ा। 

ग्रामीणों के मुताबिक उन्हें रोकने के लिए एसडीओ के गार्ड और हवलदारों ने सरकारी पिस्टल से तीन राउंड फायरिंग की। गोली चलते ही बाढ़ पीड़ित नवटोलिया के पास ही रुककर पत्थरबाजी शुरू कर दी। एसडीओ की खड़ी गाड़ी में सैकड़ों पत्थर पड़ने लगे इसमें एसडीओ की गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। आक्रोशित भीड़ देखकर एसडीओ जान बचाने के लिए भागते हुए दोगच्छी स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंचे। जहां सीओ की गाड़ी में वो जाकर छिपकर बैठ गए। 

इसके बाद नाथनगर पुलिस, ललमटिया और मधुसूदनपुर, अकबरनगर सहित कई थानों को लेकर सिटी डीएसपी राजवंश सिंह घटनास्थल के पास पहुंच गए। सभी एनएच 80 नवटोलिया के पास पहुंचे और जाम किये बाढ़ पीड़ितों को समझाने का प्रयास किया।  

इस सबंध में सदर एसडीओ ने बताया कि वे सुल्तानगंज की ओर बाढ़ पीड़ित का निरीक्षण करने आए केंद्रीय टीम को रिसीव करने जा रहे थे। एनएच 80 रास्ते में नवटोलिया के बाढ़ पीड़ित बड़ा सा सिल्ला रखकर रास्ता जामकर ट्रक चालकों से पैसा वसूली कर रहे थे। ऐसा देख उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को समझाने के लिए अपने गार्ड को भेजा। सिल्ली हटाने की कोशिश गार्ड ने की तो ग्रामीणों ने डंडे से उन्हें पीटना शुरू कर दिया। बचाव में गार्ड ने उन्हें धकेला इसके बावजूद बड़े डंडे से उन्होंने गार्ड की पिटाई की। इसी बीच टीम की गाड़ी आ गयी और एकाएक सभी मिलकर गाड़ियों पर ईंट पत्थर चलाने लगे। पूरी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। गोलीबारी की घटना से उन्होंने इंकार किया है। इस घटना में उनके दो गार्ड सुमित कुमार, जितेंद्र कुमार और ड्राइवर विभूति कुमार और हवलदार छोटे नारायण घायल हुए है। ड्राइवर के हाथ पैर में चोट है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *