लोगो के लिए अस्पताल की दौड़ लगाने वाले” भाई साहब” ने अकेले ही अस्पताल का रुख किया अपने अंतिम पलों में

कमलनाथ के सच्चे सिपाही प्रदीप  सक्सेना नेअपने राजनैतिक और सामाजिक जीवन मे मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए पूरे समर्पण से कार्य किया और आज भी कमलनाथ सरकार के सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के दौरान योग करते समय उनके सीने में दर्द हुआ और वो कार्यक्रम छोड़ अस्पताल जाकर भर्ती हूए लोगो के लिए दौड़ने वाले इस सख्शियत के लिए पांच से छह चिकित्सक मौजूद रहे और उन्होंने भरसक कोशिश की लेकिन ईश्वर को भी शायद अच्छे लोगो की आवश्यकता होती है इसलिए उन्हें अपने पास बुला लिया और छिंदवाड़ा शहर सहित पूरे जिले में ठहराव सा आ गया  सभी इस दुखद खबर पर यकीन नही कर पा रहे थे सभी लोगो की जुबान पर बस यही था क्या बता रहे हो, यह नही हो सकता ।

कलेक्टर सुप्रिटेडेंट स्वर्गीय रायजादा सक्सेना के पुत्र प्रदीप सक्सेना का बचपन सिविल लाइंस कॉलोनी में बीता बड़े होकर उन्होंने जिले की छात्र राजनीति में सक्रिय रहकर आदर्श पैनल के नाम से एक स्टूडेन्ट ग्रुप खड़ा कर जिले को कई छात्र नेता दीये उन्होंने खुद सागर यूनिवर्सिटी सचिव जैसे महत्वपूर्ण पद संभाले।

उनका बाद में पटेल कॉलोनी में निज निवास हो गया ।

 

जिला कांग्रेस की सक्रिय राजनीति में रहकर उन्होंने संगठन में जैसे मीडिया प्रभारी, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष  जैसे महत्वपूर्ण पर बखूबी सम्भाले और चुनाव के दौरान चुनौतीपूर्ण विधानसभा में पर्यवेक्षक बनाये गये साथ ही उन्होंने यह जबाबदारी गम्भीरता से निभाते हुए चुनाव में अच्छे परिणाम दिये ।

छिंदवाड़ा के राजनैतिक गलियारों में हमेशा से दिवंगत प्रदीप सक्सेना ,विधायक दीपक सक्सेना के राजनैतिक प्रतिद्वंदी माने जाते रहे थे लेकिन पिछले कुछ महीनों से विधायक दीपक सक्सेना और प्रदीप सक्सेना में राजनैतिक दूरियां बिल्कुल मिट सी गई थी और हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि उन्होंने इन विधान सभा चुनावों में परासिया और छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के पर्यवेक्षक के प्रभारी रहते हुए परासिया सहित छिंदवाड़ा में विजयश्री दिलवाई ।

कमलनाथ के सच्चे सिपाही के तौर पर पूरे समर्पण के साथ करते हुए कांग्रेस पार्टी की पूरे जीवन सेवा की ।दिवंगत सक्सेेेना कमलनाथ केम्प  बड़े विश्वसनीय व्यक्ति रहे पूरे प्रदेश में इनकी जान पहचान थी जैसे स्वर्गीय अर्जुनसिंग और सुरेश पचौरी इन्हें पसंद करते थे लेकिन दिवंगत सक्सेना का समर्पण हमेशा नाथ के साथ ही रहा। कमलनाथ ने दिग्विजय सरकार के कार्यकाल के दौरान खाद्य आपूति निगम का अध्यक्ष पद से नवाजा था और जीवन के अंतिम पलो में दिवंगत कर्मशील मददगार दिवगंत प्रदीप सक्सेना कमलनाथ सरकारसूर्य नमस्कार कार्यक्रम के दौरान अंतिम सांसे लेकर दुनिया को अलविदा कह गए।

कल रविवार को होंगे पंचतत्त्व में विलीन।

जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रदीप सक्सेना जी का दुःखद निधन। चित्रकूट कॉप्लेक्स के पीछे पटेल कॉलोनी स्थित उनके निज निवास से *अंतिम यात्रा पुराना नागपुर नाका पवार टी हाउस होते हुए ई0एल0सी0 चौक ,राजीव भवन कांग्रेस कमेटी से,कमलनाथ सदभावना मंच के आफिस के सामने से फौवारा चौक, गोलागंज,छोटा बाजार बड़ी माता मंदिर के सामने से पुराना पावर हाउस होते हुए माहेश्वरी भवन के सामने से मोक्षधाम के लिए रविवार सुबह 11 बजे निकाली जाएगी।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *