ब‍िना सर्जरी और इंजेक्‍शन के ऐसे पाएं आकर्षक होठ

खूबसूरत चेहरे पर होठों का परफेक्‍ट शेप आपकी खूबसूरती को न सिर्फ बढ़ाता है बल्कि उसमें भी चार-चांद लगा देता हैं। होठों का सही शेप आपके चेहरे की बनावट को उभारने के साथ खूबसूरती को बढ़ा देता हैं। गुलाबी और मोटे होंठ लड़क‍ियों की खूबसूरती को बढ़ाता है। मोटे और आकर्षक होठ पाने के ल‍िए लड़कियां कई जद्दोजेहद करती हैं। कई तरह के घरेलू नुस्‍खें अपनाती हैं। कुछ तो ल‍िप जॉब यानी होठों की सर्जरी के बारे में सोच लेती हैं। आजकल बाजार में होठों को मोटा द‍िखाने के ल‍िए इंजेक्‍शन भी मिलने लगा हैं।

अगर आप भी अपने पतले होठों से परेशान है तो आपको ये सारे झमेले झेलने की ब‍िल्‍कुल भी जरुरत नहीं हैं। सिर्फ कुछ आसान मेकअप ट्रिक्‍स से आप होठों को खूबसूरत बना सकते हैं। अगर लिप्स मोटे हों तो उनमें मेकअप करने में ज्यादा परेशानी नहीं आती। लेकिन पतले होंठों को संवारना बड़ा ही मुश्किल होता है। इन्हें सही शेप देना बहुत जरूरी होता है कि ताकि आपकी खूबसूरती निखरकर आती है।

अगर आपके होंठ पतले हैं और उन्हें फुलर लुक देना चाहती हैं, तो यहां बताए जा रहे मेकअप ट्रिक्स अपना सकती हैं:

हाइड्रेड रखें ल‍िप्‍स
स्किन की तरह ही लिप्स का भी हाइड्रेट होना बहुत जरूरी है। तभी उन पर मेकअप टिकेगा और खूबसूरत लगेंगे। ल‍िप्‍स को हाइड्रेड बनाने के ल‍िए आप लिप स्क्रब कर सकती हैं। इससे लिप्स की डेड स्किन निकल जाएगी और वे फ्रेश लगेंगे। स्क्रब के अलावा सिर्फ ब्रश या चीनी से भी लिप्स को एक्सफोलिएट किया जा सकता है। स्क्रब के बाद लिप बाम लगाएं और टिशू पेपर से साफ कर दें।

फाउंडेशन से बेस बनाएं
अब लिप्स पर फाउंडेशन लगाए ताकि एक बेस बन जाए। फाउंडेशन लगाने से एक और फायदा होगा और वह यह कि इससे लिप कलर ब्राइट लगेगा और वह लंबे समय तक भी टिकेगा।

ल‍िप्‍स को शेप दें
ल‍िप्‍स को मोटे और फुले हुए द‍िखाने के ल‍िए बहुत जरुरी है क‍ि लिप्स को शेप दें। इसके लिए हल्के रंग की लिप पेंसिल लें और उससे लिप्स की शेप बनाएं। शेप ऐसी बनाएं जिससे वे मोटे और बड़े लगें। लेकिन यह शेप फेस कट के हिसाब से बनाएं। यानी ऐसी जो आपके चेहरे पर सूट करे।

ल‍िप कलर लगाएं
अब लिप कलर लगाएं और लिप्स के सेंट्रल पोर्शन को थोड़ा सा हाइलाइट करें ताकि वे शाइनी और मोटे दिखें। इसके बाद आप चाहें तो लिप्स की लाइनिंग कर सकती हैं या फिर ऐसे भी छोड़ सकती हैं।

सही रंग का चुनें
यदि सही तरीके से ल‍िप्‍स मेकअप किया जाए तो आप होठों के मोटा द‍िखा सकती हैं। सही तरीके का शेड और सही ब्रान्‍ड के सामान का उपयोग करें और होठों पर आकर्षक कलर देकर होठों की खूबसूरती को बढ़ायें।

मेन्‍थॉल ट्रिक अपनाएं
ल‍िप की सही केयर करने से भी आप होठों को मोटा द‍िखा सकते हैं। इसके ल‍िए आप डेली रुटीन में लगाने वाला लिप बाम या लिप ग्‍लॉस मेन्‍थॉल वाला ही लें। यह आपके होठों को मोटा और आकर्षक लुक प्रदान करता है। इसका उपयोग करने से होठों पर किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाता है। यह उन्‍हें हमेशा सुंदर और मुलायम बनाएं रखने में अहम भूमिका निभाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *