बोफोर्स की गरज से घबराए पाकिस्तान ने PoK में जारी की एडवाइजरी, सेना को किया अलर्ट

नई दिल्ली
पाकिस्तान ने LOC के पास PoK में सेना के लिए एडवाइजरी जारी कीपाकिस्तान ने LOC पर फायरिंग के चलते सेना को अलर्ट रहने के लिए कहाभारतीय सेना ने 5 से 7 पाक सेना के BAT कमांडो/आतंकी को मार गिराया

भारतीय सेना के एक्शन से पाकिस्तान घबरा गया है. पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में सेना के लिए एडवाइजरी जारी की है. पाकिस्तान ने एलओसी पर फायरिंग के चलते सेना को अलर्ट रहने के लिए कहा है. पाकिस्तान ने एलओसी के पास मुजफ्फराबाद में एडवाइजरी जारी करते हुए सेना को अलर्ट किया है.

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना ने 5 से 7 पाकिस्तानी सेना के BAT कमांडो/आतंकी को मार गिराया.

हालांकि पाकिस्तान अपने जवानों के शव लेने से इनकार कर रहा है. दोनों तरफ से हो रही फायरिंग के बीच इन आतंकियों के शव उठाए नहीं गए थे, लेकिन अब भारतीय सेना ने पाक आतंकियों के शव की तस्वीर भी जारी कर दी है.

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मारे गए आतंकियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा है. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.

सीमा पर पाकिस्तान को जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने बोफोर्स होवित्जर तोपों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है. पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए सेना अब नियंत्रण रेखा पर बोफोर्स होवित्जर तोपों से गोलाबारी कर रही है.

सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मौजूद पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों में आतंकी कैंप चलाए जा रहे हैं. इन्हें नेस्तनाबूद करने के लिए सेना ने बोफोर्स तोपों से गोले दागे हैं. सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना सीमा पार बैठे आतंकियों और उनके आकाओं को निशाना बना रही है. इनमें पाकिस्तानी सेना के ठिकाने भी शामिल हैं क्योंकि यहीं से आतंकियों को भारत की सीमा में प्रवेश दिलाया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *