बॉक्सिंग डे टेस्ट के वेन्यू में हो सकता है बदलाव: टिम पेन 

मेलबर्न
ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन को आशंका है कि विक्टोरिया स्टेट में कोविड-19 महामारी के बढ़ते मामलों के कारण भारत के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर होने वाला बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) टेस्ट मैच किसी अन्य वेन्यू पर खेला जा सकता है। विक्टोरिया में कोरोना वायरस के मामले बढ़ गए हैं, जिसके कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का आयोजन पर्थ में करने का विकल्प खुला रखा है जहां स्थिति कंट्रोल में है।

'हमारे पास कई ऑप्शन्स हैं'
इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए वीडियो मैसेज में कहा, 'निश्चित तौर पर एक खिलाड़ी के नजरिए से हम बेस्ट वेन्यू पर तमाम फैन्स के सामने मैच खेलना चाहते हैं। बॉक्सिंग डे जैसे बड़े दिन पर हर कोई एमसीजी में होने वाले मैच का हिस्सा बनना चाहता है।' पेन ने कहा, 'उम्मीद है कि चीजें अनुकूल होंगी और हम ऐसा कर पाएंगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया में हमारे पास कुछ वर्ल्ड क्लास स्टेडियम हैं। अगर कुछ चेंज करना हो तो हमारे पास काफी ऑप्शन्स हैं।'

'मौजूदा परिस्थिति एकदम सही'
अगर इस मैच की मेजबानी पर्थ को सौंपी जाती है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का इसे ऑप्टस स्टेडियम में आयोजित कराने का प्लान है। ऐसी भी रिपोर्ट्स हैं कि उस समय की परिस्थितियों को देखते हुए मैच एमसीजी में खाली स्टेडियम में करवाया जा सकता है। पेन ने हालांकि उम्मीद जताई कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अपने पारंपरिक वेन्यू एमसीजी पर ही होगा। उन्होंने कहा, 'मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए मैं कह सकता हूं कि सब कुछ सही और व्यवस्थित है। हमें उम्मीद है कि आने वाले समर सीजन में हम जहां भी खेलेंगे वहां फैन्स को आने की अनुमति होगी।' भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज पूर्व निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक 2 दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होगी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *