बॉक्सिंग के ‘किंग’ विजेंदर, यूं जीती 12वीं फाइट

दुबई
भारतीय बॉक्सिंग की शान माने जाने वाले विजेंदर सिंह का प्रफेशनल बॉक्सिंग में जलवा जारी है। उन्होंने शुक्रवार देर रात हुई फाइट में पूर्व दो बार के कॉमनवेल्थ सुपर मिडलवेट चैंपियन चार्ल्स एदामु को हरा दिया। इस तरह उनका प्रफेशनल बॉक्सिंग करियर में नॉट आउट सफर जारी है। यह उनकी 12वीं फाइट थी और उन्होंने इन सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरियंटल सुपरमिडलवेट चैंपियन विजेंदर ने इस साल जुलाई में माइक स्नाइडर को हराकर अपने पेशेवर करियर की लगातार 11वीं जीत दर्ज की थी। 34 वर्षीय ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बॉक्सर ने 8वें राउंड में 42 वर्षीय घाना के बॉक्सर एदामु को ढेर करते हुए फाइट अपने नाम की। बाउट के दौरान विजेंदर आक्रामक दिखे और दूसरे और छठे राउंड में तो उनके मुक्के से घायल एदामु रिंग में ही गिर पड़े थे।

उल्लेखनीय है कि एदामु को 47 फाइटों (विजेंदर की फाइट से पहले) का अनुभव था और इन 47 मुकाबलों में उन्होंने 33 में जीत दर्ज की थी, जबकि 14 हारे थे। उनके नाम 26 नॉकआउट जीत थी, लेकिन यह लंभा अनुभव शुक्रवार को उनके काम नहीं आया।

जीत के बाद भारतीय बॉक्सर ने कहा, 'यह अच्छी फाइट थी। एदामु अच्छे फाइटर हैं, लेकिन इस फाइट के लिए मैंने अच्छी तैयारी की थी और मेरा गेम मेरे प्लान के अनुसार ही गया।' हालांकि, विजेंदर को लग रहा था कि यह फाइट 3-4 राउंड में ही खत्म हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा, 'मैं चाहता था कि यह फाइट 3-4 राउंड में ही खत्म हो जाए, लेकिन यह देर तक चली। मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। मैंने अपना शतप्रतिशत दिया।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *