बेटी ने घर से भागकर की शादी, नाराज पिता ने बाकायदा शोक संदेश छपवाकर करवाया मृत्यु भोज

मंदसौर
मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक पिता द्वारा बेटी के जिंदा रहते उसके नाम का मृत्यु भोज रखने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल, बेटी ने घर से भागकर शादी कर ली थी और जब पिता बेटी को समझाने गए, तो उसने पहचानने से ही इनकार कर दिया. इसके बाद गुस्साए पिता ने भी बेटी को मृत मानकर उसका मृत्यु भोज रखा.

मंदसौर में एक बेटी ने माता-पिता की मर्जी के खिलाफ घर से भागकर अपने प्रेमी से शादी कर ली. जब यह मामला थाने पहुंचा तो बेटी ने अपने पिता को ही पहचानने से इनकार कर दिया. पुलिस वालों से उसने कहा कि वो इस आदमी को नहीं जानती है.

मिली जानकारी के मुताबिक जिले के कुचदौड़ गांव में रहनी वाली 19 साल की एक लड़की का पास के ही गांव के एक युवक से प्रेम संबंध था. दोनों एक दूसरे को क्लास 6 से जानते हैं. लड़के का अक्सर उसके यहां आना-जाना था. इस बीच दोनों में प्यार हो गया और एक दिन दोनों ने गुपचुप तरीके से घर पर बिनी किसी को बताए भागकर शादी कर ली. जब इस मामले की रिपोर्ट थाने में की गई, तो बेटी अपने पति के साथ थाने पहुंची. पिता अपनी बेटी को समझा ही रहे थे कि तभी बेटी बोल पड़ी कि "मैं नहीं जानती यह कौन हैं."

बेटी की इस हरकत पर आहत पिता ने भी उससे सारे रिश्ते तोड़ लिए. उन्होंने बेटी को मृत समझकर मृत्यु भोज का आयोजन करने की ठान ली. पिता ने बाकायदा शोक संदेश छपवाकर रिश्तेदारों को मृत्यु भोज के लिए बुलाया.

इधर, परिवार से जुड़े लोगों का कहना है कि बेटी ने एक पिता के दर्द को नहीं समझा. 19 साल की बेटी ने परिवार के खिलाफ कक्षा 6 से साथ-साथ पढ़ने वाले युवक से कोर्ट मैरिज कर ली. पिता और घर के बाकि लोगों ने काफी समझाया, लेकिन बेटी ने एक नहीं सुनी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *