बेंगलुरु: महिलाओं के लिए शुरू हुई ‘पिंक’ कैब

बेंगलुरु 
बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर महिला यात्रियों के लिए सोमवार को खास टैक्सी सर्विसेज की शुरुआत की गई। पिंक कैब सर्विसेज को यहां मुख्य रूप से महिला यात्रियों की सहूलियत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शुरू किया गया है। ट्रायल रन के तहत पिंक कैब सर्विसेज की फ्लीट में 10 गाड़ियां शामिल की गई हैं और इन्हें 24 घंटे संचालित करने का फैसला किया गया है। 

सोमवार को शुरू हुई इस सर्विस के बारे में जानकारी देते हुए बेंगलुरु एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि पिंक कैब सर्विस में काम करने वाली सभी महिला ड्राइवर कई भाषाओं में पारंगत होंगी। ये सभी ड्राइवर्स स्थानीय क्षेत्रों से अच्छी तरह वाकिफ होंगी और महिला यात्रियों की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए आत्मरक्षा के तरीकों से प्रशिक्षित होंगी। अधिकारी ने कहा कि इस सर्विस को कर्नाटक राज्य परिवहन विकास निगम (केएसटीडीसी) के साथ मिलकर शुरू कराया गया है। 

कैब में जीपीएस और एसओएस की सुविधा 
स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, महिलाओं के लिए चलने वाली यह खास कैब जीपीआरएस और एसओएस जैसे सुरक्षा फीचर से सुसज्जित होंगी। शुरुआती तौर पर इस कैब सर्विस में 10 गाड़ियों को शामिल किया जाएगा और मांग बढ़ने पर कैब फ्लीट में और गाड़ियां शामिल की जाएंगी। बताया जा रहा है कि पिंक कैब सर्विस का संचालन 24 घंटे होगा। कैब सर्विस के लिए दिन में 21.50 रुपये प्रति किमी और रात में 23.50 रुपये प्रति किमी की दर से पैसे लिए जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *