बीफ को बताया था सस्ता प्रोटीन, दूरदर्शन ने योग गुरु इरा त्रिवेदी को किया शो से बाहर

नई दिल्ली

सरकारी चैनल दूरदर्शन में योग कार्यक्रम करने वालीं इरा त्रिवेदी को हटा दिया गया है. इसके पीछे एक बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल, इरा के कुछ पुराने ट्वीट्स वायरल हो रहे थे जिसमें इरा ने हिंदू धर्म को इस्लाम से पिछड़ा बताया था.

उन्होंने लिखा था कि कुरान ज्यादा प्रगतिशील है. इसके अलावा उनका एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में उनकी कही बातें लोगों को अच्छी नहीं लगी और इसलिए इरा का जमकर विरोध भी हो रहा है.

वीडियो में इरा एक न्यूज चैनल से बातचीत में बीफ को प्रोटीन का सबसे सस्ता विकल्प बताती नजर आ रही हैं. सोशल मीडिया पर इरा त्रिवेदी का जमकर विरोध हुआ और उन्हें दूरदर्शन के योगा कार्यक्रम से बाहर करने की मांग भी शुरू हो गई.
लगातार बढ़ते विरोध के बाद इरा ने खुद को इन ट्वीट्स और वीडियो से अलग करने की कोशिश की और कहा कि ये सब फर्जी हैं. उन्होंने कई ट्वीट किए और खुद को हिंदू धर्म के करीब बताया. यह भी कहा कि मैं शाकाहारी हूं और इसे प्रमोट करती हूं. उनके ऐसे कुछ ट्वीट्स के बाद यूजर्स ने इसे इरा का एक बहाना बताया और कमेंट्स कर कहा कि इरा नौकरी जाने के डर से ये सब कर रही हैं.

वैसे मामला बढ़ता देख प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने जांच करने का भरोसा दिलाया था. 25 जुलाई को दूरदर्शन के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर बताया कि अब यामिनी मुथाना योगा सिखाएंगी. बता दें कि इरा दूरदर्शन पर 'योगा विद इरा त्रिवेदी' कार्यक्रम पेश करती थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *