बीजेपी सांसद की 5 वर्ष में सिर्फ एक साल बढ़ी उम्र, जानिए क्या है वजह

सागर 
सागर के मौजूदा बीजेपी सांसद की उम्र बढ़ तो रही है, लेकिन बेहद आहिस्ता-आहिस्ता. पिछले पांच साल में उनकी उम्र सिर्फ एक साल ही बढ़ी. पिछले चुनाव में पेश शपथपत्र और संसद की बेवसाइट भी उनकी उम्र अलग-अलग दिखा रही है. शपथपत्र के मुताबिक वह 78 साल के हो गए हैं. लेकिन, संसद की बेवसाइट पर दी गई जानकारी पर यकीन करें तो यादव अभी 74 साल के हुए हैं.

सागर से बीजेपी सांसद लक्ष्मीनारायण यादव फिर इसी सीट से टिकट के दावेदार हैं. लेकिन, उनकी उम्र को लेकर कुछ झोल है. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने 24 मार्च 2014 को अपने नामांकन पत्र के साथ जो शपथपत्र दाखिल किया था, उसमें अपनी उम्र 73 साल बताई थी. उसके आधार पर हिसाब लगाया जाए तो वह अब 78 साल के हैं. लेकिन, संसद की बेवसाइट पर उनकी जन्मतिथि 9 दिसंबर 1944 दर्ज है. इस हिसाब से लक्ष्मीनारायण यादव 74 साल के ही हुए हैं.

सांसद महोदय टिकट के लिए दिल्ली तक दौड़ लगा रहे हैं. लेकिन, उम्र का ये लोचा कुछ और ही कहानी कह रहा है. पिछले चुनाव के शपथ पत्र को अगर पार्टी आधार मानती है तो 75 पार के फॉर्मूले पर लक्ष्मी नारायण यादव का टिकट कटना तय है. बीजेपी 75 पार के नेताओं को टिकट नहीं दे रही है. इसी आधार पर लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का टिकट कट चुका है. इंदौर से सुमित्रा महाजन के टिकट पर तलवार लटकी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *