बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, नेता प्रतिपक्ष का होगा चयन

भोपाल 
मध्य प्रदेश की 15वीं विधानसभा के सत्र आज से शुरू हो रहा है. राजनीतिक सरगर्मियां शुरू हो चुकी हैं. सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी ने वल्लभ भवन के सामने स्थित पार्क में वंदेमातरम् का गायन किया. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित बीजेपी के सभी बड़े नेता शामिल हुए.

इसी बीच शाम को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. इसमें नेता प्रतिपक्ष का चयन होगा. बीजेपी में नेता प्रतिपक्ष के लिए दिल्ली से नरोत्तम मिश्र का नाम आया है, लेकिन गोपाल भार्गव भी इस दौड़ में शामिल हैं. सोमवार को पर्यवेक्षक बनकर आ रहे राजनाथ सिंह इस पर फैसला करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपना नाम नेता प्रतिपक्ष की दौड़ से बाहर कर लिया था.

वहीं बीजेपी ने संकेत दिए हैं कि विधानसभा में बीजेपी स्पीकर पद के लिए अपना प्रत्याशी उतारेगी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी ऐसा विचार कर रही है.राकेश सिंह ने कहा कि प्रदेश में अल्पमत वाली सरकार काबिज है. सभी तरह के पहलुओं पर गंभीरता के साथ विचार हो रहा है.

सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी ने एकजुटता दिखाने का प्रयास किया. बीजेपी ने वल्लभ भवन के सामने स्थित पार्क में वंदेमातरम् का गायन किया. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नंदकुमार सिंह चौहान, गोपाल भार्गव, भूपेन्द्र सिंह, नरोत्तम मिश्रा, राकेश सिंह, सीतासरण शर्मा जैसे नेता शामिल हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *