बीजेपी ने तय किया ‘भगवा आतंकवाद’ के जन्मदाता के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा को उतारेगी: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा को मैदान में उतारा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने के पीछे की वजह बताई है. शाह ने कहा, "बीजेपी ने तय किया है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भगवा आतंकवाद शब्द के जन्मदाता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारेगी."

अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, "राहुल गांधी और कांग्रेस देश को सुरक्षित नहीं कर सकते, वो तो बस हिंदू आतंकवाद और भगवा आतंकवाद बोलकर पूरी दुनिया में हिंदू धर्म को बदनाम कर सकते हैं. भाजपा ने तय किया है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भगवा आतंकवाद शब्द के जन्मदाता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारेगी."

बता दें कि मंगलवार को बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता लेने वाली साध्वी प्रज्ञा को पार्टी ने भोपाल से प्रत्याशी बनाया है. हालांकि साध्वी प्रज्ञा के कई दिन से भोपाल से चुनाव लड़ने की चर्चा थी. बुधवार को उन्होंने भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर पहुंचकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की, जिसके बाद यह तय माना जा रहा था कि वो ही बीजेपी की उम्मीदवार होंगी.

वहीं, भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को प्रत्‍याशी बनाने के ऐलान के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा, 'मैं साध्वी प्रज्ञा जी का भोपाल में स्वागत करता हूं, आशा करता हूं कि इस रमणीय शहर का शांत, शिक्षित और सभ्य वातावरण आपको (साध्‍वी प्रज्ञा) पसंद आएगा. मैं मां नर्मदा से साध्वी जी के लिए प्रार्थना करता हूं और नर्मदा जी से आशीर्वाद मांगता हूं कि हम सब सत्य, अहिंसा और धर्म की राह पर चल सकें. नर्मदे हर.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *