बीएसपी ने जारी की 11 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट 

 
लखनऊ 

बीएसपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। इसमें नगीना सीट से गिरीश चंद्र को मैदान में उतारा गया है। पहले चर्चा थी कि मायावती नगीना से चुनाव लड़ेंगी लेकिन बाद में उन्होंने चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया। गौतमबुद्धनगर सीट से सतबीर नागर को टिकट दिया गया है। यहां बीजेपी ने पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को उतारा है।  
 
इनके अलावा बीएसपी ने सहारनपुर से हाजी फजलुर्रहमान, बिजनौर से मलूक नागर, अमरोहा से दानिश अली, मेरठ से हाजी मोहम्मद याकूब, बुलंदशहर की सुरक्षित सीट से योगश वर्मा, अलीगढ़ से अजित बालियान, आगरा सुरक्षित सीट से मनोज कुमार सोनी, फतेहपुर सीकरी से राजवीर सिंह और आंवला से रुचि वीरा को टिकट दिया गया है। 

बीएसपी के उम्मीदवारों की लिस्ट पर नजर डालें तो साफ है कि उसने हर सीट पर सामाजिक समीकरण का भी ध्यान रखा है। गौतमबुद्धनगर की हाई प्रोफाइल सीट की ही बातें करें तो ग्रामीण इलाकों में अच्छी खासी गुर्जर आबादी है। पूर्व में यहां से सुरेंद्र सिंह नागर बीएसपी से सांसद रह चुके हैं। ऐसे में बीएसपी ने अपने खाते की इस सीट पर सतवीर नागर को उतारा है। इसके अलावा मुस्लिम बहुल मेरठ और सहारनपुर सीटों पर भी हाजी याकूब और फजलुर्रहमान के जरिए बीएसपी मुस्लिमों को साधने की कोशिश कर सकती है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में एसपी, बीएसपी और राष्ट्रीय लोक दल साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। बीएसपी 38 , एसपी 37 और रालोद 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। रायबरेली और अमेठी सीट पर गठबंधन अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *