बीएड प्रशिक्षणार्थियों ने सर्टिफिकेट देने की मांग को लेकर कॉलेज गेट पर दिया धरना

खगड़िया 
सर्टिफिकेट देने की मांग को लेकर बीएड प्रशिक्षणार्थी टीचर ट्रेनिंग कॉलेज चंद्रनगर राको गेट के सामने अनिश्चिकालीन धरना सह सत्याग्रह पर डटे हैं। कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे छात्र प्रमाण पत्र मिलने तक धरना जारी रखने पर अड़े हैं। 

छात्रों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन बीएड की अंक पत्र और अन्य प्रमाण पत्र नहीं दे रहे हैं। 45 हजार और फीस की राशि देने पर ही प्रबंधन प्रमाण पत्र देने की बात कह रहा है। इसी पर छात्र आक्रोशित हो सत्याग्रह पर बैठे हैं। धरनार्थियों में भारत सिंह जोशी, सुखदेव कुमार, राजा राम और आरोहित ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्णय के अनुसार एक लाख पांच हजार फीस जमा कर दिया गया है। रिजल्ट के बाद अब प्रमाण पत्र कॉलेज आया है, पर कॉलेज की ओर से नहीं दिया जा रहा है। 

बता दें कि पहले दिन छात्रों के साथ हाथापाई भी की गई थी। छात्रों का आरोप था कि इस बीएड टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज से शैक्षणिक सत्र 2017-19 के करीब 70 परीक्षार्थियों को अंकपत्र, मूल प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है। आरोप लगाया कि प्रबंधक 45 हजार रुपये देने पर ही प्रमाण पत्र निर्गत करने की बात कर रहे हैं।  कॉलेज प्रबंधन द्वारा अधिक फीस की मांग कर फार्म भरने से रोक दिया था। जिला प्रशासन की पहल पर फॉर्म भरने दिया गया था। अब प्रमाण पत्र नहीं दिया जा रहा है। इधर कॉलेज के निदेशक संजय कुमार सिंह ने बताया कि पूर्व में एसडीओ व डीएसपी के आदेश पर छात्रों से शपथ पत्र लेकर फॉर्म भरने दिया गया था कि कोर्ट जो भी फी तय करेगी उसके अनुसार देना होगा। प्रबंधन का कहना है कि छात्र कोर्ट के निर्णय आने तक इंतजार करें या फिर पूर्व निर्धारित फीस की अतिरिक्त 45 हजार देकर प्रमाण पत्र ले लें। फी जो तय होगी उस अनुसार बाद में वे सेटलमेंट को तैयार हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *