बिहार में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टी रद्द 

 पटना 
बिहार में कोरोना वायरस के खौफ के कारण एक ओर जहां स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टी भी 31 मार्च तक रद्द कर दी है। स्वास्थय विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि जो लोग छुट्टी पर हैं वे तत्काल सेवाओं में अपना योगदान दें।  
शुक्रवार सुबह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फैसला लिया था कि सरकारी स्कूल बंद रहने तक छात्रों को मिडडे मील के लिए बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे। राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बिहार में सिनेमा हॉल, पार्क और चिड़ियाघर भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे। हालांकि सीबीएसई और आईसीएसई की परीक्षा को नहीं टाला गया है और यह अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से ही होंगे।

अबतक राज्य में कोरोना का कोई केस नहीं
मुख्य सचिव कुमार ने कहा कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है और हमने इससे निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि राज्य में अबतक कुल 142 मरीज ऑब्जर्वेशन पर थे। इनमें से 73 को डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य के प्रमुख अस्पतालों पीएमसीएच, एम्स, और आईजीआईएमएस को 100 अतिरिक्त बेड के लिए निर्देश दे दिया गया है। राज्य के अन्य अस्पताल को भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *