बिहार में सबसे ज्यादा कुख्यात भागलपुर से, तैयार हो रहा डोसियर

 भागलपुर                                                                            
बिहार में संगठित गिरोह चलाने वाले कुख्यातों की लिस्ट तैयार की गई है। 168 बदमाशों की सूची में सर्वाधिक 30 कुख्यात भागलपुर (नवगछिया सहित) के हैं। इन सभी का पुलिस मुख्यालय स्तर पर डोसियर तैयार किया जा रहा है। एसटीएफ के आईजी ने जिलों से बदमाशों का ब्योरा मांगा है।

वकील और सहयोगियों का भी डाटा तैयार होगा:

कुख्यातों को लेकर तैयार हो रहे डोसियर में उसका पूरा ब्योरा होगा। बदमाशों के केस में उसकी पैरवी करने वाले वकील के साथ ही उसके सहयोगी, जमानतदार, गिरोह का नाम, आय का स्रोत, हुलिया, जाति, वर्तमान स्थिति, बैंक डिटेल, जमानत पर रहते हुए किये गये अपराधों का ब्योरा, दर्ज कांड की वर्तमान स्थिति और पूर्व की गतिविधियों की जानकारी डोसियर में होगी।

एसटीएफ रखेगी नजर:

जिलों के संगठित गिरोहों और कुख्यातों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के साथ ही उनकी गतिविधियों पर भी नजर बनाये रखने के लिए ब्योरा तैयार किया जा रहा है। चिह्नित कुख्यातों का ब्योरा मुख्यालय में एसटीएफ के पास रहेगा। तैयार लिस्ट में पहले जेल गये, वर्तमान में जेल में बंद, जमानत पर रिहा और फरार बदमाशों को शामिल किया गया है।

लिस्ट में भागलपुर और नवगछिया के कुख्यात

ललमटिया का अजय मिश्रा, एकचारी का गजाधर कापरी, कहलगांव का विमल महतो, बुद्धूचक का नागेश्वर मंडल, मधुसूदनपुर का मन्नू यादव, बाबूटोला का कमांडो यादव, बसंतपुर का टोपला यादव, गोपालुपर के सैदपुर का जितेंद्र कुमार उर्फ गुड्डू, कबीरपुर का राजू मिश्रा, जगदीशपुर का सत्येंद्र यादव, राघोपुर का सत्तन यादव, रंगरा के भवानीपुर का ब्रजेश यादव, पकड़ा का राजकिशोर राय, बिहपुर के झंडापुर का अमन कुमार झा, रंगरा के सधुआ का अरविंद यादव, झंडापुर के औलियाबाद का अनिल यादव, जगदीशपुर के कोइली का ललन यादव, सन्हौला का पप्पू सिंह, ममलखा का टैरा मंडल, खरीक के भवनपुरा का पप्पू यादव, रंगरा का अखिलेश मंडल, गोपालपुर का भक्ता मंडल, नारायणपुर का शबनम यादव, भवानीपुर का निवास यादव, हरिओ का पलटू सिंह, गोपालपुर के लतरा का पुरुषोत्तम कुमार उर्फ छोटू, तुलसीपुर का राकेश राय, रंगरा का कुमोदी यादव, झंडापुर का प्रभाष यादव व रंगरा का मोती यादव।

पटना के छह कुख्यात लिस्ट में

लिस्ट में पटना के छह कुख्यातों के नाम हैं। कदमकुआं का रवि गोप, नौबतपुर का मनोज कुमार उर्फ मनोज सिंह, पाटलीपुत्र थाना क्षेत्र का दुर्गा उर्फ राहुल उर्फ दुर्गेश, मरांची का बमबम सिंह, बाढ़ के हरौली का मनीष कुमार और बाढ़ के ही जलगोविंद का अरविंद महतो के नाम शामिल हैं। मुजफ्फरपुर का पवन भगत, अंजनी ठाकुर, चंदन कुमार चौधरी, प्रदीप कुमार राय, आशिकी सिंह, किसलय कुमार और मनीष कुमार शामिल हैं। वैशाली का चंदन कुमार, दिलीप सिंह, अमरनाथ सहनी, अभिलेक कुमार, मो. अरमान, रंजीत कुमार, वीरू कुमार, जीतन कुमार, प्रिंस कुमार और वीरेंद्र शर्मा शामिल हैं।

इन जिलों के कुख्यात लिस्ट में शामिल

अन्य जिलों में लखीसराय का राकेश सिंह उर्फ बमबम सिंह, बुल्ली सिंह, अरुण सिंह, मुरारी सिंह, टिक्कर सिंह और दिलखुश कुमार शामिल हैं। बेगूसराय का गोलू कुमार, शिवशक्ति सिंह, अजय यादव, नागो महतो व आलोक कुमार। बांका का रवि चौधरी। मुंगेर का मनोज सिंह, रामगुलाम यादव, योगवा उर्फ योगेश्वर मंडल व कृष्णानंद यादव। खगड़िया का दिनेश मुनी और अभय यादव। सहरसा का रामानंद यादव, विपिन यादव, दिनेश यादव, काजल यादव और गौरी यादव। सुपौल का संतोष मेहता, विनोद भिंडवार, ललन मेहता और मो. इजराइल उर्फ अजो। नालंदा का पप्पू सिंह और वेदप्रकाश यादव। कटिहार का संजी राम, मो. जाफर और मो शेरु मियां। जमुई का रमेश हेम्ब्रम और टनटन मिश्रा। मोतिहारी का सनी सिंह, अवधेश साह, मुकेश पाठक, टुन्ना सिंह अवनीश ठाकुर व सुमन सौरभ। समस्तीपुर का उपेंद्र राय, अरुण महतो, लालबाबू राय, अभय साह, मंजीत साह, मो. शाहीद, महाजन सहनी, दिलीप सिंह, सुधाकर सिंह, रंजीत झा, पप्पू चौधरी, पप्पू यादव, सुभाष कुमार और विकास कुमार झा। इनके अलावा गोपालगंज के दो, बेतिया के तीन, सारण के पांच, सीतामढ़ी का तीन, मधेपुरा का एक, मधुबनी का तीन, शेखपुरा का दो, बगहा के 10, सीवान के चार, जहानाबाद का एक, रोहतास का तीन, कैमूर का दो, भोजपुर के नौ और बक्सर के 10 कुख्यात इस लिस्ट में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *