बिहार में मृतकों की संख्या 15 हुई, जहानाबाद के कोरोना संक्रमित मरीज की मौत

पटना 
बिहार के जहानाबाद जिले के कोरोना संक्रमित मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 15 हो गई। वहीं सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3010 पहुंच गई है। 

बिहार में कोरोना से 15 मौत
बेगूसराय में एक, खगड़िया में 2, मुंगेर में 1, नालंदा में 1, पटना में 2, पूर्वी चंपारण में 1, रोहतास में 1, सारण में 1, सीतामढ़ी में 1, सीवान में 1, जहानाबाद में 1 और वैशाली में 2 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

अबतक 800 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हुए 
 बिहार में अबतक 800 मरीज स्वस्थ होकर अपने- अपने घरों में लौट चुके हैं। स्वास्थ्य होने के बाद मरीजों को होम क्वारंटाइन में रहने के लिए निर्देश दिया जा रहा है। उन्हें दोबारा कोरोना पॉजिटिव होने का खतरा अधिक होता है, इसलिए उन्हें सावधान रहने, किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी शिकायत होने पर नजदीकी अस्पताल को सूचना देने का निर्देश दिया गया है। वहीं, जानकारी के अनुसार बिहार में अभी 2077 कोरोना के एक्टिव मरीज है। इनका इलाज राज्य के अस्पतालों में किया जा रहा है। 

67 हजार से अधिक सैंपलों की हुई जांच 
स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राज्य में अबतक 67 हजार से अधिक सैंपलों की जांच की जा चुकी है। राज्य के 19 जांच केंद्रों में दो से तीन शिफ्ट में कोरोना की जांच की जा रही है। अबतक 1900 प्रवासी बिहारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *