बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 29 लोगों की मौत

पटना
बिहार में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. नेपाल समेत आसपास के इलाकों में रूक-रूक कर हो रही बारिश से बाढ़ जानलेवा साबित हो रहा है. बिहार में बाढ़ से अब तक 29 लोगों की मौत हुई है. बाढ़ से बिहार के 8 जिले प्रभावित हैं तो वहीं 12 लाख से ज्यादा की जनसंख्या बाढ़ग्रस्त इलाकों में है.

बिहार के जिन इलाकों में बाढ़ का सबसे ज्यादा असर है उनमें अररिया, किशनगंज, सुपौल, दरभंगा, शिवहर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, मधुबनी जिला शामिल हैं. बाढ़े से अररिया में अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं मोतिहारी में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 10 है.

सीतामढ़ी में बाढ़ से अबतक 4 लोगों की मौत हुई है जबकि किशनगंज में मौत का आंकड़ां तीन है. दरभंगा में बाढ़ से अब तक दो की मौत की खबर है वहीं शिवहर में बाढ़ से अबतक एक शख्स की मौत हुई है. प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव का काम लगातार जारी है. लोग प्रभावित इलाकों से निकल कर सड़कों पर शरण लिए हैं.

बाढ़ की समीक्षा करने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया था. नीतीश ने रविवार को हवाई दौरा करने के बाद राहत और बचाव के काम में तेजी लाने का निर्देश जारी किया था. नीतीश ने शिवहर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, मघुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर का हवाई सर्वे किया था. इस दौरान सीएम के साथ जल संसाधन मंत्री भी मौजूद थे.बिहार में बाढ़ पीड़ितों को बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी लगी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *