बिहार में कोरोना का खौफ: जहानाबाद में महाराष्ट्र से आए 194 लोगों की स्वास्थ्य जांच

 जहानाबाद 
मुंबई और महाराष्ट्र से दानापुर लौटे बिहार के विभिन्न जिलों के लोगों में से 194 लोग जहानाबाद जिले से होकर गुजरे। जिनकी जांच जहानाबाद स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों ने की।

 इनमें 69 लोग जहानाबाद जिले के हैं। जिनकी जांच की गई हालांकि इनमें से किसी ने भी को कोरोना का लक्षण नहीं पाया गया है। इनमें से कुछ लोग घोसी थाना के टिकरौल गांव के रामखेलावन ठाकुर के बारे में बीमार होने की बात बता रहे थे, उनकी सूचना पर एंबुलेंस और मेडिकल की टीम ठिकरोर गांव गई। एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव ने बताया कि उनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं पाया गया है ।

दानापुर से पटना प्रशासन द्वारा दो बसों में लोगों को गया रूट की ओर भेजा गया ,जिसमें जहानाबाद और गया के अलावा कुछ झारखंड के लोग भी शामिल थे । बाकी बचे लोगों को पट्टा प्रशासन द्वारा कोई वाहन की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई जिसके बाद मुंबई से आए लोगों ने पटना से एक प्राइवेट बस कर उस पर पचासी लोग हुए और प्रशासन के द्वारा भेजे गए बसों के साथ ही आए पचासी लोगों से भरी हुई है बस जहानाबाद आकर लौट गई। उनमें केवल जहानाबाद और आसपास के लोग ही थे। इन तीन बसों के अलावा भी पटना से बहुत सारे लोग ऑटो रिजर्व कर आए बताया जा रहा है, कि प्रशासन द्वारा भेजी गई एक बस गया जाएगी। जबकि दूसरी बस मखदुमपुर जाएगी। हालांकि इस बारे में कोई प्रशासनिक अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *