बिहार में कांग्रेस के नौ उम्मीदवारों के नाम की आज होगी घोषणा 

पटना 
बिहार में कांग्रेस आज अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकता है. कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की आज दिल्ली में बैठक होगी जिसके बाद पार्टी अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है.

बैठक को लेकर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, पार्टी के सीनियर नेता सदानन्द सिंह दिल्ली में मौजूद हैं. बिहार की सभी 9 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम को लेकर सहमति बन चुकी है और माना जा रहा है कि इस पर केंद्रीय चुनाव समिति की मुहर लगते ही नामों का ऐलान कर दिया जाएगा. बिहार में कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा है और वो राजद, हम, रालोसपा, और वीआईपी पार्टी के साथ मिलकर चुनावी मैदान में हैं.

महागठबंधन में कांग्रेस को बिहार की 9 सीटें मिली है और उसे एक सीट राज्यसभा में देने का प्रस्ताव दिया गया है. इससे पहले शनिवार को बिहार में एनडीए ने अपने सभी 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. महागठबंधन के नेताओं ने पहले ही कहा था कि हम सीट बंटवारे से लेकर प्रत्याशियों के चयन तक में वेट एंड वॉच की पॉलिसी पर हैं यानी की पहले एनडीए के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होगा उसके बाद महागठबंधन अपना पत्ता खोलेगा. शनिवार को ही कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बिहार के ही पूर्णिया से चुनाव प्रचार की शुरूआत की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *