बिहार: कोरोना के लेकर CM नीतीश ने किया राहत पैकेज का ऐलान, फ्री अनाज और स्वास्थ्य कर्मियों को एक महीना का अतिरिक्त मूल वेतन

 पटना 
बिहार में सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की। इस बैठक के बाद बिहार के लोगों के लिए राहत पैकेज की घोषण की गई है। बिहार सरकार राज्य के सभी राशन कार्डधारियों को एक माह का अनाज मुफ्त देने जा रही है। इसके अलावा प्रदेश के सभी पेंशनधारियों को तीन माह का अग्रिम भुगतान किया जाएगा।

बिहार सरकार ने लॉकडाउन वाले इलाकों के सभी राशन कार्डधारियों को प्रति परिवार एक हजार रुपए देने की भी घोषणा की है। यह राशि डीबीटी के माध्यम से सीधा उनके खाते में ट्रांसफर होगी। इसके अलावा पहली क्लास से 12वीं क्लास के बच्चे तक को छात्रवृत्ति 31 मार्च से पहले दी जाएगी। साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को एक माह का अतिरिक्त मूल वेतन प्रोत्साहन राशि के तौर पर दिया जाएगा।
 
हरियाणा के 15 जिलों को किया जाएगा लॉकडाउन
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि कल राज्य के सात जिलों को लॉक डाउन किया गया था, जहां कोरोना का पॉजिटिव केस पाया गया। इसी कड़ी में आज हमने निर्णय लिया कि कल सुबह से हरियाणा के अन्य 15 जिलों को भी लॉकडाउन किया जाएगा।

ओडिशा सरकार ने भी लिया लॉकडाउन का फैसला
ओडिशा सरकार ने पुरी, नयागढ़, जगतसिंहपुर, जाजपुर, भद्रक, बालासोर, ढेंकनाल, संबलपुर, झारसुगुड़ा जिलों में भी लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। इन जिलों में कल 24 मार्च की सुबह 7 बजे से 29 मार्च को सुबह 9 बजे तक लॉकडाउन लागू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *