बालाकोट में आतंकी ठिकानों को खत्म करने के लिए सेना तैयार:राजनाथ सिंह

नई दिल्ली
 आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि पाकिस्तान के बालाकोट में एक बार फिर से आतंकी शिविर सक्रिय हो गया है। वहीं, अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस सूचना के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारीतय सेना एक बार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप को ध्वस्त करने के लिए तैयार है।

चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस तरह से हमारी सेना ने अभी तक आतंकियों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया है, वैसे ही आगे भी पाकिस्तान की कोई भी साजिश कामयाब नहीं होने देगी। चेन्नई पोर्ट पर कोस्टगार्ड के लिए नए पेट्रोलिंग जहाज आईसीजीएस वराह को देने पहुंचे राजनाथ ने कहा कि आतंकी शिविर को लेकर कहा कि चिंता मत करिए, हमारी सेना पूरी तरह से तैयार है।

राजनाथ सिंह के इस बयान से साफ स्पष्ट है कि भारतीय सेना एक बार फिर आतंकियों को जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है और जल्द ही कुछ बड़ा हो सकता है। हालांकि, इस मामले पर ज्यादा कुछ कहने से राजनाथ सिंह ने इनकार कर दिया।

आपको बता दें कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को कहा था कि पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकवादी ठिकानों को फिर सक्रिय कर दिया गया है और करीब 500 घुसपैठिए भारत में घुसने की फिराक में हैं। उन्होंने यहां तक कहा था कि बस सरकार के फैसले का इंतजार है।

गौरतलब है कि इसी साल 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थिति जैश-ए-मोहम्मद ने कश्मीर के पुलवामा सेक्टर में सीआरपीएफ के जवानों के काफिले को निशाना बनाया था। इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक किया था, जिसमें तीन सौ से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *