बारिश से रेल पटरियां क्षतिग्रस्त, जगदलपुर से आने-जाने वाली ट्रेनें प्रभावित

जगदलपुर
 पड़ोसी राज्य ओडिशा में रायगढ़ा-संबलपुर रेलमार्ग में तीन-चार स्थानों पर भारी बारिश से रेल पटरियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इसका असर बस्तर से चलने वाली हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी और जगदलपुर-राउरकेला एक्सप्रेस पर पड़ा है।

मंगलवार को हावड़ा से जगदलपुर आ रही समलेश्वरी एक्सप्रेस को संबलपुर में रद कर वहीं से हावड़ा वापस भेज दिया गया। इधर जगदलपुर से हावड़ा के लिए निकली ट्रेन रायगढ़ा से वापस जगदलपुर लौटाई जा रही है।

बुधवार को भी ये ट्रेनें आधी दूर का ही सफर करेगी। दूसरी ओर जगदलपुर-राउरकेला एक्सप्रेस को दोनों ओर से रद कर दिया गया है। बुधवार को भी राउरकेला एक्सप्रेस के रद रहने के आसार हैं। कोरापुट से संबलपुर की ओर आने-जाने वाली यात्री ट्रेनें भी दो दिनों के लिए रद कर दी गई हैं।

वाल्टेयर रेलमंडल मुख्यालय के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से संबलपुर अंचल में हो रही मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण टिटलागढ़ से संबलपुर के बीच बरगढ़, देवगांव रोड, बारपाली, डांगुरपल्ली आदि स्टेशन क्षेत्रों में तीन-चार स्थानों में पटरियों के नीचे की मिट्टी बह गई है। बारिश जारी रहने से रेलमार्ग की मरम्मत में दो से तीन दिन का समय लगने की संभावना जताई गई है।

एक सप्ताह पहले टिटलागढ़ सेक्शन में बही थीं पटरियां

बीते छह अगस्त को रायगढ़ा-टिटलागढ़ सेक्शन में भी बारिश और बाढ़ से रेलपटरियां बह गई थीं। इसके कारण सात से 11 अगस्त तक रेल आवागमन बंद था। इस दौरान समलेश्वरी और राउरकेला-जगदलपुर एक्सप्रेस ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई थी। आठ दिनों बाद इसी मार्ग पर दोबारा पटरियां क्षतिग्रस्त होने से एक बार फिर वैसी ही स्थिति बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *