बारिश के पानी से भरे ‘ताल’ में डूबने से मंडला में 4 खंडवा में 3 बच्चों की मौत

CM कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेहादसों पर दुख व्यक्त किया

मंडला/खंडवा
रविवार दोपहर मंडला के एक तालाब में नहाते वक्त 5 बच्चे डूब गए, जिससे 4 बच्चों की मौत हो गई। वहां मौजूद लोगों ने एक बच्ची को बचा लिया। ऐसी ही घटना खंडवा में हुई जहां तीन बच्चों की मौत हो गई। मंडला के बिछिया थानाक्षेत्र में नया टोला वार्ड तालाब में दोपहर बाद 8 से 10 साल के बीच के चार बालक और बच्ची नहाने गए थे। नहाते-नहाते पांचों गहरे पानी में चले गए।  मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोनों हादसों पर दुख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना को दुखत बताते हुए बच्चों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मंडला की घटना में घायल बच्चे के इलाज के लिए आर्थिक मदद के निर्देश दिए हैं। रीवा जिले के नईगढ़ी थानाक्षेत्र में तालाब में डूबने से मौत हो गई। बच्चे के परिजनों ने गांव के ही कुछ लोगों पर आरोप लगा संदेह जताया है कि उन्हीं लोगों द्वारा बच्चे को तालाब में डुबोया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक थाना बिछिया से 4 किलोमीटर दूर नया टोला वार्ड नंबर 15 में बारिश के पानी भरे डेम में डूबने से चार बच्‍चाें की मौत हो गई। एक बच्‍चे की हालत गंभीर है।डैम में 5 बच्चे नहा रहे थे। एक बच्‍चे का बिछिया अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। खेत मैं काम कर रहे एक व्यक्ति को 2 बच्चों ने आकर बताया कि 5 बच्चे नहा रहे थे वह डूब गए हैं। इसके बाद लोग मौके पर पहुंचे| मौके पर जाकर 108 एंबुलेंस स्टाफ और गांव वालों ने चार बच्‍चों को बाहर निकाला। मगर इनकी मौत हो चुकी थी। वहीं एक बच्ची को अस्पताल अपने साधन से उसे बिछिया अस्पताल भेजा| घायल बच्ची का नाम राजेश्वरी पिता राम धार उम्र 5 साल ग्राम नया टोला है।

इनकी हुई मौत
इस दर्दनाक हादसे के शिकार हुए बच्‍चों में प्रीति पिता चैन सिंह उम्र 7 साल ग्राम नया टोला उर्मिला पिता चैन सिंह उम्र 8 साल ग्राम नया टोला जोशिप पिता मनोज उम्र 9 साल ग्राम नया टोला सरोज मरावी पिता शंकर मरावी उम्र 10 साल ग्राम नया टोला निवासी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *