बाजार संभला सेंसेक्‍स-निफ्टी रिकवरी दर्ज की

मुंबई
कोरोना संकट काल के बीच अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व ने अपने देश की इकोनॉमी को लेकर अनुमान जारी किए हैं. इन अनुमानों में यूएस की इकोनॉमी को लेकर चिंता जाहिर की गई है तो वहीं बेरोजगारी और जीडीपी के आंकड़ों में सुधार में लंबा समय लगने की बात कही गई है. यूएस फेड के इस अनुमान के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में घबराहट का माहौल है. इसका असर भारतीय शेयर बाजार पर भी दिखा लेकिन बाद में रिकवरी दर्ज की गई.

भारतीय बाजार का क्‍या हाल

सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन की शुरुआत में भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट आई. सेंसेक्‍स 900 अंक तक लुढ़क कर 33 हजार के नीचे कारोबार कर रहा था तो वहीं निफ्टी 250 अंक से ज्‍यादा टूटकर 9 हजार 600 के स्‍तर पर था. इस दौरान बीएसई इंडेक्‍स के सभी 30 शेयर लाल निशान पर थे. यानी सभी शेयर में बिकवाली आई है.

आखिरी घंटे में आई रिकवरी

हालांकि, कारोबार के आखिरी घंटे में सेंसेक्‍स और निफ्टी निचले स्‍तर से सुधर गए. दोपहर 3 बजे सेंसेक्‍स करीब 200 अंक से ज्‍यादा बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था. इस दौरान, निफ्टी ने भी लंबी छलांग लगाई. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 242.52 अंक या 0.72 फीसदी की बढ़त के साथ 33,780.89 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी की बात करें तो 70.90 अंक या 0.72 फीसदी की बढ़त के साथ 9,972.90 अंक पर रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *