बाजार ने पकड़ी रफ्तार, सेंसेक्‍स 37,400 के पार

मुंबई

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) की खरीदारी और महंगाई के आंकड़ों से पहले गुरुवार को शेयर बाजार में एक बार फिर रौनक देखने को मिली. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 150 अंक तक मजबूत होकर 37,400 के स्‍तर को पार कर लिया है. इसी तरह निफ्टी में करीब 50 अंक की तेजी आई और यह 11,100 के स्‍तर पर कारोबार करता दिखा.

इससे पहले बुधवार को सेंसेक्स 125.37 अंकों की तेजी के साथ 37,270.82 पर और निफ्टी 32.65 अंकों की तेजी के साथ 11,035.70 पर बंद हुआ. जबकि मंगलवार को मुहर्रम की वजह से कारोबार नहीं हुआ. बता दें कि आज यानी गुरुवार को खुदरा महंगाई के आंकड़े आने वाले हैं. भारत की खुदरा महंगाई दर अगस्त महीने में 10 महीने के ऊंचे स्तर पर पहुंच सकती है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के एक सर्वेक्षण में देश के प्रमुख इकोनॉमिस्ट ने यह अनुमान लगाया गया है.

शुरुआती कारोबार में बैंकिंग और मेटल सेक्‍टर के शेयर में तेजी रही. टाटा स्‍टील और आईसीआईसीआई बैंक 2 फीसदी मजबूत होकर कारोबार करते दिखे. वहीं ओएनजीसी, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, एसबीआईएन, सनफार्मा, महिंद्रा, एचसीएल और आईटीसी के शेयर भी हरे निशान पर खुले. गिरावट वाले शेयरों में यस बैंक, एयरटेल, एनटीपीसी, एनटीपीसी, मारुति, बजाज ऑटो, टेक महिंद्रा, हीरो मोटोकॉर्प, एशियन पेंट, पावर ग्रिड और टीसीएस शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *