बन सकती है फ्लोर टेस्ट की स्थिति ,सीएम बोले- विधायक अलर्ट रहें

भोपाल
 मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र  आज से शुरू हो रहा है। विधानसभा का ये बजट सत्र 26 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान सदन में कुल 15 बैठकें होंगी। जिसमें कई महत्वपूर्ण कार्यों का निपटारा किया जाएगा। वहीं, विपक्ष एक बार सरकार को फिर से घेरने की तैयारी कर रही है।

अल्पमत में सरकार
विधानसभा सत्र से पहले इंदौर में सदस्यता कार्यक्रम के दौरान नेता प्रतिपक्ष  गोपाल भार्गवने कमल नाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा है दावा किया कि सरकार गिरने वाली है। भार्गव ने कहा- हमारे ज्योतिषी ने कहा है कि कांग्रेस की कमजोर सरकार जल्द गिरने वाली है। उन्होंने कहा- 7 महीने की सरकार में प्रदेशवासी परेशान हैं और यह सरकार ज्यादा दिन नहीं टिकेगी। गोपाल भार्गव ने दावा किया कि जल्द ही न्यूज चैनलों की ब्रेकिमग न्यूज बनेगी की मध्यप्रदेश की सरकार अल्पमत में आ गई है।

बिजली का मुद्दा रहेगा हावी
लोकसभा चुनावों में मिली जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के हौसले बुलंद हैं। भाजपा कमलनाथ सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगी। वहीं, अघोषित बिजली कटौती के मुद्दे पर विधानसभा में हंगामे के आसार हैं। जबकि किसान कर्ज माफी का मुद्दे पर भी कमल नाथ सरकार को घेरने की योजना विपक्ष बना रहा है।

कभी भी बन सकते हैं वोटिंग के हालात
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अपने निवास पर कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा- भाजपा कभी भी डिवीजन मांग सकती है। जिस पर वोटिंग हो सकती है इसलिए सभी अनिवार्य रूप से सदन में मौजूद रहें। डिवीजनल मांग के हालात बने तो घंटी बजने तक सभी विधायक सदन में आ जाएं। बैठक में कर्नाटक का मुद्दा भी छाया रहा।

विपक्ष पर शिकंजा कसेगी सरकार
वहीं, विपक्ष पर शिकंजा कसने के लिए सरकार ने भी तैयारी कर ली है। विधानसभा की नियम समिति ने यह तय किया है कि जो भी विधायक सदन की कार्रवाई के दौरान गर्भगृह में पहुंचेगास वह उस दिन की कार्रवाई के लिए स्वत: निलंबित माना जाएगा। पिछले दिनों नियम समिति की बैठक में इसे मंजूर कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *