बडोरा घाट, सोमलवाला खुर्द, नंदगांव कला, सागर और पवई सहित कई स्थानों पर मतदान का बहिष्कार

भोपाल
लोकसभा चुनाव में देश के पांचवे और मध्यप्रदेश में दूसरे चरण की सात लोकसभा सीटों पर आज 110 उम्मीदवारो के भाग्य का फैसला करने आज उमस भरी गर्मी के बावजूद आज मतदाताओं ने भारी संख्या में मतदान किया। दोपहर तक पचास प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका है। आधा दर्जन स्थानों पर सड़क, बिजली और पानी की समस्या को लेकर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार भी किया और ढाई सौ से अधिक ईवीएम खराब होंने के कारण बदली गई। कई जगह ईवीएम खराब होंने से काफी देर तक मतदान प्रभावित रहा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि सुबह छह बजे सभी सात लोकसभा सीटों और सीधी के डेम्हा में पुर्नमतदान के लिए मतदान शुरु हुआ।  राव ने बताया कि टीकमगढ़ जिले के मतदान र्केन्द्र क्रमांक 8 बडोराघाट में स्थनीय मांगों को लेकर मतदाताओं ने बहिष्कार किया। समझाइश के बाद कुछ मतदाताओं ने मतदान किया है। इसी तरह सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 144 सोमलवाड़ा खुर्द में भी सड़क, पानी के लिए मतदान का बहिष्कार हुआ। यहां पांच-छह मतदाताओं ने मत डाले है। सड़क पानी और बिजली जैसी समस्याओं को लेकन नहीं कर रहे मतदान।
 
सागर के गौरझामर में चुनाव का बहिष्कार होंने और खजुराहो संसदीय क्षेत्र के पवई विधानसभा अन्तर्गत ग्राम अतरहाई में जलसंकट से परेशान ग्रामीणों ने मतदान का वहिष्कार किये जाने की खबर है।

प्रदेश में अबतक 275 बैलट यूनिट कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट मशीने खराब होने के कारण बदली गई। टीकमगढ़ के बडोरा घाट में मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार। सड़क पानी और बिजली जैसी समस्याओं को लेकन नहीं कर रहे मतदान। 

निवाड़ी के मतदान केन्द्र क्रमांक दो में ग्राम दिगबार की ईवीएम मशीन खराब होने से आधे घंटे तक मतदान प्रभावित हुआ।

सोहागपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 144 सोमलवाला खुर्द में भी चुनाव बहिष्कार हुआ है। प्रशासन की समझाइश के बाद इन दोनों ही स्थानों पर मतदान शुरू हो गया। दस बजे तक 12.47 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

छतरपुर जिले के ग्राम पंचायत नंदगांव कला में मतदान का बहिष्कार करने की खबर है। सागर के गौरझामर में चुनाव का बहिष्कार, खजुराहो संसदीय क्षेत्र के पवई विधानसभा अन्तर्गत ग्राम अतरहाई में जलसंकट से परेशान ग्रामीणों ने मतदान का वहिष्कार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *