बजट के बिना वचन पूरा करने छह सदस्यीय टीम करेगी मंथन : सीएम आॅफिस

भोपाल
मुख्यमंत्री कार्यालय, आईएएस, आईपीएस और आईएफएस सहित प्रथम श्रेणी के सभी अफसरों की प्रापर्टी डिटेल मांगेगा। राज्य सरकार के इस वचन को पूरा करने के लिये गठित छह सदस्यीय समिति मंथन कर रही है। समिति ने उन सभी वचनों पर होमवर्क किया है जिसमें वित्तीय भार नहीं आना है। 

संभावना है कि लोकसभा चुनाव के लिये आचार संहिता लागू होने के पहले विभिन्न विभाग करीब दो सौ बिना खर्च वाले वचनों को पूरा करने आदेश जारी करेंगे। वचनों को लेकर कमेटी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को प्रारंभिक जानकारी भी दी है।

मुख्यमंत्री ने बिना बजट वाले वचनों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिये छह सदस्यीय कमेटी गठित की है। प्रशासन अकादमी के महानिदेशक एपी श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गठित समिति में वरिष्ठ आईएएस इकबाल सिंह बैँस, प्रभांशु कमल, विनोद सेमवाल, प्रमुख सचिव अनुराग जैन सहित राजेन्द्र बड़गैयां को शामिल किया गया है। समिति ने दो दौर का मंथन किया है। सभी विभागों से प्रस्ताव लेने के बाद बिना बजट वाले बिन्दुओं पर परीक्षण किया जा रहा है। 

जानकारी है कि समिति बहुत जल्द विभागों को संबंधित वचनों को पूरा करने निर्देश देगी। इनमें सबसे महत्वपूर्ण है कि ब्यूरोक्रेट्स अपनी प्रापर्टी का डिटेल मुख्यमंत्री कार्यालय को उपलब्ध करायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *