बंद कमरे में भागवत का मंथन, दूर-दूर से आए स्वयंसेवक

जबलपुर
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघ चालक डॉ मोहन भागवत का आज तीन दिवसीय प्रवास पर जबलपुर पहुंचे। सुबह पांच बजे ओवर नाइट एक्सप्रेस से आए भागवत का स्टेशन पर संघ के स्थानीय पदाधिकारियों ने स्वागत किया। स्टेशन से वे सीधे केशव कुटी पहुंचे। यहां सुबह से ही उनकी गुप्त बैठकें चलतीं रहीं। सूत्रों के अनुसार इन बैठकों में उन्होंने पदाधिकारियों को संघ विस्तार, शाखा विस्तार सहित राष्ट्रीय निर्माण और लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी बात रखी। 

भागवत की मुलाकात महाकोशल, मालवा, मध्य भारत प्रांत के क्षेत्र प्रचारकों से होनी है, इस कारण दूर-दूर से स्वयंसेवकों का जबलपुर आना हुआ है। भागवत समाज के सभी क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले प्रबुद्धजनों से भी मिलेंगे। बाल स्वयं सेवकों के बौद्धिक विस्तार संबंधी एक सत्र को भी वे संबोधित करेंगे। 

संघ शिक्षा के विकास में और बेहतर करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। स्कूली स्तर पर सरस्वती शिक्षण संस्थाएं समाज में उन्नत स्थान पा चुकीं हैं। अब उच्च शिक्षा में भी संघ का दखल होगा। इसी के तहत वे सरस्वती इंजीनियरिंग कॉलेज का सगड़ा में शुभारंभ मेंगे। इसके बाद केशव कुटी में कई संगठनों की बैठक रखीं गर्इं हैं।

भागवत के आगमन को लेकर राइट टाउन स्थित संघ मुख्यालय केशव कुटी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मीडिया को संघ के कार्यक्रमों से खास तौर पर दूर रखा गया है।  डॉ भागवत के इस प्रवास का केंद्रीय विषय संघ की शखाओं के माध्यम से समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और इसके लिए स्वयंसेवकों का मानस तैयार करना है। अपने समाज में सभी तरफ छोटे-बड़े अच्छे कार्य करने वाले लोग हैं। उन्हें साथ लेकर कार्य करने की आवश्यकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *