फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा रद्द

नई दिल्ली
दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच भारत ने मंगलवार को तीन और देशों के नागरिकों के देश में प्रवेश पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी। इसमें फ्रांस जर्मनी और स्पेन शामिल है। फ्रांस, जर्मनी और स्पेन से आने वाले उन नागरिकों के नियमित एवं ई-वीजा पर रोक लगा दी गई है जिन्होंने अभी तक भारत में प्रवेश नहीं किया है।

इमिग्रेशन ब्यूरो की तरफ से मंगलवार देर रात को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि भारत में अब तक प्रवेश नहीं करने वाले फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के ऐसे नागरिक जिनका नियमित और ई वीजा अबतक जारी हो चुका है उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एडवाइजरी भी जारी की गई। मंत्रालय ने मंगलवार को लोगों से कहा है कि वह चीन, इटली, ईरान, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, जापान, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी की यात्रा करने से बचें। मंत्रालय ने लोगों से यह भी कहा है कि कोरोना के प्रसार को देखते हुए वे इन देशों में वह अनावश्यक यात्रा करने से बचें। इसके अलावा इटली और दक्षिण कोरिया से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 निगेटिव प्रमाण पत्र अनिवार्य कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *