फेस्टिव सीजन में ऐमजॉन ने दिया 90,000 लोगों को रोजगार

बेंगलुरु
ई-वाणिज्य कंपनी ऐमजॉन इंडिया ने फेस्टिव सीजन में अपने आपूर्ति केंद्रों, सामान को छांटने वाले केंद्रों, डिलीवरी केंद्रों और सहयोगी नेटवर्क एवं ग्राहक देखभाल सेवा क्षेत्र में 90,000 लोगों को अस्थायी रोजगार उपलब्ध कराया है। इसका मकसद ग्राहकों को सामान की तेजी से डिलीवरी सुनिश्चित करना है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इससे आने वाले त्योहारी सीजन में ऐमजॉन की डिलीवरी क्षमता को समर्थन मिलेगा। वहीं ग्राहकों का अनुभव भी बेहतर होगा। ऐमजॉन ने अपने मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नै, बेंगलुरु, अहमदाबाद और पुणे समेत अन्य शहरों में यह रोजगार अवसर सृजित किए हैं। ऐमजॉन ने कहा कि इनके अलावा हजारों और अप्रत्यक्ष रोजगार भी सृजित हुए हैं। इसमें ट्रक से सामान पहुंचाने वाले, पैकिंग करने वाले, साफ-सफाई की एजेंसिया इत्यादि सहयोगियों को भी रोजगार मिला है।

आर्थिक सुस्ती और कंज्यूमर डिमांड में कमी की खबरों से बेपरवाह टॉप ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म एमेजॉन इंडिया का कहना है कि उसे स्लोडाउन की चिंता नहीं है और इस बार के त्योहारी सीजन में सबसे अधिक सेल्स दर्ज होने वाली है। एक साल में सेलर्स की तादाद 3.5 से 5 लाख तक पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *