फिल्मों में स्टार्स पहनते हैं शानदार आउटफिट्स, फिर कहां जाते हैं ये कपड़े?

 
नई दिल्ली 

फिल्में समाज का आइना होती हैं लेकिन कई बार सिनेमा रियलिटी से दूर जाने का तरीका भी होता है. यही कारण है कि एक्टर्स कई फिल्मों में ऐसे शानदार परिधानों में दिखते हैं जिन्हें आम जिंदगी में कोई पहनने के बारे में शायद ही सोचता होगा. इनमें से ज्यादातर परिधान पीरियड फिल्मों के होते हैं लेकिन कई कमर्शियल फिल्मों में भी अजीबोगरीब फैशन सेंस होता है. वहीं, कई परिधान ऐसे भी होते हैं जिन्हें पहनने की चाह हर कोई रखता है लेकिन फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद स्टार्स की इन ड्रेसेस के साथ आखिर होता क्या है?

यशराज फिल्म्स की स्टायलिस्ट आयशा खन्ना ने मिड डे के साथ बातचीत में बताया था कि इनमें से ज्यादातर कपड़ों को संभाल कर रख दिया जाता है और उन पर फिल्म के नाम का लेबल लगाया दिया जाता है. इसके बाद इन कपड़ों को मिक्स मैच करने के बाद जूनियर आर्टिस्ट्स के लिए इस्तेमाल भी किया जाता है और उसी प्रोडक्शन हाउस की दूसरी फिल्मों में इनका इस्तेमाल होता है. हालांकि इस दौरान इन कपड़ों पर सतर्कता से काम होता है ताकि दर्शकों को ये आभास ना हो कि इस ड्रेस को किसी और फिल्म में पहना गया है. हालांकि सभी कपड़ों के साथ ऐसा नहीं होता है और कई खास वेशभूषाओं को स्टार्स भी फिल्म से जुड़ी एक यादगार मेमोरी के लिए अपने पास रख लेते हैं. बॉलीवुड के कई स्टार्स हैं जो किसी फिल्म से खास लगाव होने के चलते फिल्म से जुड़े ड्रेस अपने पास रख लेते हैं.

 ऐसा भी देखा गया है कि जब हाई प्रोफाइल सेलेब्रिटी डिजाइनर किसी फिल्म में अपने आउटफिट्स उपलब्ध कराता है तो वो अक्सर फिल्म खत्म होने के बाद अपने कपड़ों को वापस ले लेता है. यहां बात देवदास या बॉम्बे वेलवेट में पहने गए भारी भरकम कपड़ों की हो रही है. इसके अलावा कई परिधानों को ऑक्शन भी किया जाता है ताकि इसके द्वारा चैरिटी जुटाई जा सके. बता दें कि फिल्म रोबोट में ऐश्वर्या राय और रजनीकांत द्वारा पहने गए आउटफिट्स को एक एनजीओ के लिए पैसे जुटाने के लिए ऑनलाइन ऑक्शन किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *