फिर बदला बाहुबली अतीक अहमद का ठिकाना, अब अहमदाबाद जेल में किया गया शिफ्ट

अहमदाबाद

बीते लंबे समय से सलाखों के पीछे बंद उत्तर प्रदेश के बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद का नया ठिकाना अब अहमदाबाद की जेल है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा अतीक अहमद पर सख्ती दिखाने के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार ने उसकी जेल बदली है. पहले उसे इलाहाबाद की नैनी जेल में लाया गया और अब गुजरात की अहमदाबाद जेल में भेज दिया गया है.

सोमवार सुबह 4 बजे ही पुलिस अधिकारी अतीक अहमद को लेकर इलाहाबाद से वाराणसी हवाई अड्डे के लिए निकले. वाराणसी से सीधा अहमदाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे. और अब इस बाहुबली का नया ठिकाना अहमदाबाद की जेल ही होगा.

अदालत ने लगाई थी फटकार

बता दें अतीक अहमद पर कई मामले चल रहे हैं, जिसकी वजह से वह जेल में हैं. अभी अप्रैल में ही सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली एक बेंच ने CBI को अतीक अहमद और उनके सहयोगियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया था. अदालत का ये आदेश रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल के कथित अपहरण और अत्याचार के मामले दिया गया है.

अतीक अहमद पर कितने मामले?

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश की सरकार ने अतीक अहमद के खिलाफ जारी सभी केसों की जानकारी दी थी. सरकार के मुताबिक, अतीक अहमद के खिलाफ 1979 से 2019 तक कुल 109 केस लंबित हैं. इनमें 17 केस धारा 302, 12 केस गैंगस्टर एक्ट, 8 केस आर्म्स एक्ट और 4 केस गुंडा एक्ट के मामले में दर्ज हैं.

सरकारी रिकॉर्ड के मुताबिक, अतीक अहमद के खिलाफ 8 केस 2015 से 2019 में दर्ज किए गए, जिनमें अभी जांच चल रही है. इन केसों में दो केस 302 के भी शामिल है.

‘बाहुबली अतीक अहमद’

गौरतलब है कि अतीक अहमद उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल का बड़ा बाहुबली नाम है. पूर्वांचल और इलाहाबाद में सरकारी ठेकेदारी, खनन और उगाही के कई मामलों में उनका नाम आया. अतीक अहमद के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कौशाम्बी, चित्रकूट, इलाहाबाद ही नहीं बल्कि बिहार राज्य में भी हत्या, अपहरण, जबरन वसूली आदि के मामले दर्ज हैं. अतीक के खिलाफ सबसे ज्यादा मामले इलाहाबाद जिले में ही दर्ज हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *