फिरोज शाह कोटला का नाम पड़ा अरुण जेटली स्टेडियम, विराट स्टैंड का भी अनावरण

नई दिल्ली

 
दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम गुरुवार को बदला गया. अब इसे अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा. इसके साथ ही स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा गया. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) पहले ही बता चुका है कि स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम होगा, जबकि मैदान का नाम फिरोजशाह कोटला ही रहेगा. नए नामकरण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी हिस्सा लिया.

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हुए समारोह में विराट कोहली, उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा, मुख्य कोच रवि शास्त्री के अलावा टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी मौजूद रहे. शुक्रवार को धर्मशाला टी-20 सीरीज के लिए रवाना हाने के लिए टीम के खिलाड़ी गुरुवार को दिल्ली पहुंचे.

विराट कोहली ने कहा, 'जब मैंने आज घर छोड़ा, तो मैंने अपने परिवार को एक किस्सा सुनाया… मुझे याद है कि 2001 में स्टेडियम में एक मैच देखने के लिए टिकट मिला था और मैंने खिलाड़ियों से ऑटोग्राफ मांगा था… आज उसी स्टेडियम में एक स्टैंड मेरे नाम किया गया, यही असली और एक बड़ा सम्मान है.'

अरुण जेटली का 24 अगस्त को निधन हो गया था. वह डीडीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष रह चुके थे. स्टेडियम को आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाने और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम बनवाने का श्रेय अरुण जेटली को जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *