फिट इंडिया के उद्घाटन में छाए गिल्ली डंडा, कंचे, कबड्डी और खो-खो

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नई दिल्ली में फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की. नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में इस अभियान की शुरुआत हुई तो रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री के सामने कई देसी खेलों का भी प्रदर्शन हुआ, जहां खिलाड़ियों-कलाकारों ने कबड्डी, खो-खो समेत कई देसी खेलों को दिखाया.

बता दें कि खेल दिवस के अवसर पर भारत सरकार के द्वारा इस मूवमेंट को शुरू किया जा रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अभियान की शुरुआत की है. जिसे खेल मंत्रालय, मानव संसाधन मंत्रालय, ग्रामीण विकास मंत्रालय समेत कई मंत्रालयों के द्वारा आगे बढ़ाया जाएगा.

इस मूवमेंट को जिला स्तर, स्कूल, कॉलेज तक पहुंचाया जाएगा, जहां पर बच्चों, बूढ़ों समेत हर किसी को फिटनेस का फंडा किया जाएगा. प्रधानमंत्री के सामने खो-खो, कबड्डी, रेस, योग, गिल्ली डंडा,को प्रदर्शित किया गया. इतना ही नहीं वहां बच्चों को कंचे खेलते हुए भी दिखाया गया.

पीएम मोदी ने गुरुवार को खेल दिवस के मौके पर जब इसकी शुरुआत की तो कार्यक्रम में कई फिल्मी हस्तियां, खेल जगत की हस्तियां मौजूद रहीं. इनमें शिल्पा शेट्टी, गौतम गंभीर, मनोज तिवारी जैसे सेलेब्रिटी वहां पर मौजूद रहे. बता दें कि मैरीकॉम समेत कई अन्य खिलाड़ियों ने भी सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर इस कार्यक्रम का समर्थन किया है.

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस दौरान कहा कि प्रधानमंत्री की अगुवाई में हमने स्वच्छता अभियान और योग दिवस को आम लोगों तक पहुंचाया है, अब हमारे देश का नागरिक हमेशा फिट रहे इसके लिए इस योजना को लॉन्च किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस मूवमेंट में वह उम्मीद करते हैं हर क्षेत्र के लोग शामिल होंगे और अभियान को आगे बढ़ाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *