फर्जी सब-इंस्पेक्टर बनकर केस खत्म कराने के नाम पर ठग लिए 80 हजार, FIR दर्ज

रायपुर
धोखाधड़ी (Fraud) कर केस खत्म करवाने के चक्कर में एक शख्स खुद ही ठगी का शिकार हो गया. फर्जी पुलिस सब-इंस्पेक्टर (Fake Police Sub-Inspector) ने केस खत्म करने का दावा करने के एवज में शख्स से नकद 80 हजार रुपये ठग लिए. ठगी (Cheating) का शिकार हुए शख्स जितेंद्र कुमार ने मामले की शिकायत शहर के उरला थाने में दर्ज कराई है. जितेंद्र ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसने संदीप वर्मा नाम के एक शख्स को एक केस को खत्म करवाने के लिए पैसे दिए थे. फरियादी के अनुसार संदीप को वह पुलिस विभाग में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर मान बैठा था, लेकिन बाद में पता चला कि वह एक ठग है और उसका नाम चंद्रकांत है.

जितेंद्र के अनुसार ठगी करने के आरोपी संदीप ने उससे गवाहों को मन मुताबिक बयान दिलाने का वादा किया था. ऐसा करने से उसके (जितेंद्र) ऊपर चल रहा केस खत्म हो जाता. जितेंद्र ने कहा कि कोर्ट में उसकी मुलाकात संदीप ऊर्फ चंद्रकांत से हुई थी तब संदीप ने अपना परिचय जितेंद्र को एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के रूप में दिया था और खुद को खैरागढ़ में पदस्थ बताया था.

जितेंद्र ने कहा कि पैसे देने के बाद उसे चंद्रकांत पर शक होने लगा, क्योंकि वह पुलिस की वर्दी नहीं पहन रहा था. जितेंद्र ने जब उससे इस बारे में पूछा तब वह इस सवाल को टाल गया था. इसके बाद ही जितेंद्र ने उससे पैसे लौटाने की मांग की थी, लेकिन वह टालमटोल करने लगा. इसके बाद जितेंद्र ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई. ठगी का आरोपी चंद्रकांत भिलाई का निवासी है. उस पर पहले भी कई लोगों को ठगने का आरोप है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *