प्रॉमिस डे पर पार्टनर से करें ये वादे

आज वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन है जिसे प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है। पार्टनर या गर्लफ्रेंड को रोज देकर प्रपोज करने के बाद चॉकलेट खिलाकर टेडी गिफ्ट करने के बाद अब बारी है पार्टनर से कुछ प्रॉमिसेज यानी वादे करने का जिन्हें आप हमेशा निभाएंगे। ये वादे बेहद सिंपल लेकिन दिल से किए जाने चाहिए ताकि आप उन्हें दिल से निभाएं और यकीन मानिए इन सच्चे वादों से बड़ा गिफ्ट आपके पार्टनर के लिए और कुछ हो भी नहीं सकता। तो हम आपको बता रहे हैं कुछ टॉप 5 वादों के बारे में जिन्हें इस प्रॉमिस डे पार्टनर से जरूर करना चाहिए।

हर परिस्थिति में साथ रहना
यह वादा सबसे पहले और सबसे जरूरी है कि आप हर परिस्थिति में अपने प्यार और पार्टनर का साथ निभाएंगे। वक्त चाहे अच्छा हो या फिर बुरा हर परिस्थिति में एक दूसरे का साथ निभाएं और कभी एक दूसरे को अकेला न छोड़ें।

झूठ न बोलना
रिश्ते में अगर कोई चीज सबसे पहले दरार पैदा कर सकती है तो वह है झूठ। लिहाजा अपने रिश्ते को हमेशा हैपी और बेहतर बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी है कि आप हमेशा सच बोलें क्योंकि झूठ चाहे अच्छे के लिए बोला गया हो या फिर बुरे के लिए झूठ, झूठ होता है और एक न एक दिन सामने जरूर आता है।
शक न करना
अगर आप अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं तो उन पर भरोसा करें क्योंकि झूठ की तरह शक भी आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकता है। लिहाजा पार्टनर के बीते हुए कल के बारे में पूछताछ कर उस पर शक करने की बजाए अपने वर्तमान पर और अपने प्यार पर भरोसा करें।

पार्टनर को प्राथमिकता दें
आपका रिश्ता तभी परफेक्ट बन सकता है जब आप अपने पार्टनर, प्यार और रिश्ते को प्राथमिकता देना शुरू कर देंगे। लिहाजा हमेशा इस बात का ख्याल रखें और पार्टनर को प्राथमिकता देने के अपने इस वादे पर हमेशा खरा उतरने की कोशिश करें।

वफादार बनें
आपका रिश्ता किसी भी स्टेज में क्यों न हो..आपने तुरंत रिश्ता शुरू किया हो या फिर एक दशक से भी ज्यादा समय से आप दोनों साथ हों.. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन पार्टनर से एक वादा जो आपको हमेशा करना चाहिए वह यह है कि आप हमेशा पार्टनर के प्रति वफादार बनें रहेंगे। बेवफाई और विश्वासघात को कभी भी सही नहीं कहा जा सकता। लिहाजा एक बेहतर रिश्ते के लिए बेहद जरूरी है कि दोनों पार्टनर हमेशा ही वफादार बने रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *