प्रियंका गांधी के ‘वोट कटवा’ बयान पर अरुण जेटली का तंज, किनारे लग चुकी पार्टी है कांग्रेस

नई दिल्ली
यूपी में कांग्रेस कैंडिडेट्स की ओर से बीजेपी के वोट काटे जाने के प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान पर फाइनैंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने तंज कसा है। जेटली ने कहा कि प्रियंका वाड्रा का यह बयान एक तरह से इस बात को स्वीकार करना है कि कांग्रेस अब किनारे लग चुकी पार्टी है। गुरुवार को सीनियर बीजेपी लीडर ने कांग्रेस नेताओं को 'चुनावी हिंदू' करार देते हुए कहा कि इन्होंने इससे पहले के इलेक्शन में ऐसा कभी नहीं किया, लेकिन इस बार मंदिरों में घूमने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

 

मीडिया से बात करते हुए अरुण जेटली ने बुधवार के प्रियंका गांधी के उस बयान पर तंज कसा जिसमें उन्होंने कहा था कि यूपी में कांग्रेस के कैंडिडेट बीजेपी के वोटों को काटेंगे। हमारे कैंडिडेट्स से एसपी-बीएसपी महागठबंधन के वोटों पर असर नहीं पड़ेगा। प्रियंका ने कहा था कि हमने ऐसे उम्मीदवार चुने हैं जो या तो जीतें या फिर बीजेपी के वोटों को विभाजित करने का काम करें।

 

इस पर जेटली ने कहा, 'प्रियंका ने अपने इस बयान में एक तरह से यह स्वीकार किया है कि कांग्रेस अब राजनीति में किनारे लग चुकी है। एक मुख्यधारा की और देश की सबसे पुरानी पार्टी अब भारतीय राजनीति में किनारे लग चुका संगठन है।'
देखें, प्रियंका ने कैसे हाथ से पकड़ लिया सांप

फाइनैंस मिनिस्टर ने कहा कि 2009 के चुनाव को छोड़ दें तो जवाहर लाल नेहरू के दौर में 300 से 400 तक सीटें जीतने वाली कांग्रेस अब राजीव के दौर में 125-130 सीटों तक सिमट गई और अब यह 40 से 70 सीटों तक पार्टी बन चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *