प्रस्थानम ट्रेलर: क्या अमिताभ की सरकार से प्रेरित है संजय दत्त की ये पॉलिटिकल फिल्म?

 
नई दिल्ली 

संजय दत्त की फिल्म प्रस्थानम का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म में कई सितारे हैं और दर्शकों ने इस पॉलिटिकल ड्रामा को अच्छा रिस्पॉन्स दिया है खासतौर पर संजय दत्त की एक्टिंग की काफी तारीफ की जा रही है जो इस फिल्म में बाहुबली नेता के किरदार में नजर आ रहे हैं. हालांकि ट्रेलर को ध्यान से देखने पर इस फिल्म का प्लॉट थोड़ा थोड़ा अमिताभ बच्चन की सरकार से प्रेरित नज़र आता है.

रामगोपाल वर्मा की साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म सरकार में अमिताभ बच्चन ने एक पावरफुल शख़्स का रोल निभाया था जिसे काफी हद तक बाला साहेब ठाकरे से प्रेरित बताया जा रहा था. सुभाष नागरे उर्फ अमिताभ मुंबई में समानांतर सरकार चला रहा है और कई लोग उनसे इंसाफ मांगने आते हैं. इस फिल्म में अमिताभ के दो बेटे थे. केके मेनन और अभिषेक बच्चन. केके मेनन एक पाखंडी प्रोड्यूसर के किरदार में है जो बाद में दुबई बेस्ड बिजनेसमैन के साथ मिलकर अपने पिता को मारने तक का प्लान बना लेता है वही पॉलिटिक्स से दूर सरकार के छोटे बेटे अभिषेक बच्चन को जब अपने पिता पर मंडरा रहे खतरों के बारे में जानकारी मिलती है तो वो भारत रुकने का मन बना लेता है और अंत में ना चाहते हुए भी सरकार बन बैठता है.

वहीं अगर प्रस्थानम के ट्रेलर की बात करें तो संजय दत्त एक बाहुबली नेता के रूप में दिखेंगे जिनका एक बेटा और सौतेला बेटा है. संजय अपने सौतेले बेटे को अपनी पॉलिटिकल विरासत सौंपना चाहते हैं क्योंकि उनका असली बेटा काफी गर्म दिमाग का है और सत्ता के नशे में कई गलतियां करता हैं. फिल्म के ट्रेलर के हिसाब से संजय को जैकी श्रॉफ का साथ मिलता है और संजय को खत्म करने के लिए चंकी पांडे उनके बेटे को ही हथियार बनाते हैं.

गौरतलब है कि रामगोपाल वर्मा की फिल्म साल 1973 में फ्रैंसिस फोर्ट कुपोला की क्लासिक फिल्म गॉडफादर से प्रभावित थी वही संजय दत्त की ये फिल्म साल 2010 में आई फिल्म प्रस्थानम का रीमेक है. शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह और अर्जुन रेड्डी के डायरेक्टर की तरह ही इस फिल्म के डायरेक्टर देवा ने तेलुगू और हिंदी दोनों भाषाओं में प्रस्थानम फिल्म का निर्देशन किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *