प्रशासन ने 100 से ज्यादा जगह बांटे सामान, कश्मीर में अमन के उजाले में ईद मनाने की तैयारी

श्रीनगर 
जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में धारा 144 लागू है. वहीं ईद के मद्देनजर प्रशासन वहां जरूरी सामान मुहैया करवा रहा है. कश्मीर के डीसी बसीर अहमद खान के मुताबिक ईद पर जरूरी सामान मुहैया कराने के लिए कई टीमें तैनात की गई हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि घाटी में अभी तक कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है.

कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर बसीर अहमद खान ने बताया कि धारा 144 लागू है. कर्फ्यू नहीं लगा है. घाटी में 100 से अधिक स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया गया. उन्होंने बताया कि सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं और स्थिति पर पैनी नजर रखी जा रही है.
 
डिविजनल कमिश्नर बसीर अहमद खान ने बताया कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी कई अस्पतालों का दौरा किया और वहां भर्ती मरीजों का हाल जाना.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बताया, 'मैंने आज लल्ला डेड अस्पताल और जीबी पंत चिल्ड्रन अस्पताल का दौरा किया. अस्पतालों में चौबीसों घंटे सेवाएं हैं. दवाओं, रोगी कल्याण और एम्बुलेंस के लिए नकद मुहैया कराया गया. श्रीनगर के टीआरसी, अस्पतालों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लंगर्स चल रहे हैं. ईद के लिए 2.5 लाख भेड़ / बकरी की व्यवस्था की गई है. 30 लाख मुर्गे की भी व्यवस्था है. हमारे पास राशन का दो महीने का स्टॉक है. एलपीजी, पेट्रोल, डीजल और नियमित आपूर्ति का पर्याप्त भंडार है.'

उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति, पानी और स्वच्छता जैसी आवश्यक सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए 1600 कर्मचारी ड्यूटी पर हैं. कश्मीर में 10,000 लोग काम में जुटे हुए हैं. ज्यादातर बैंक एटीएम चालू हैं. हमने दैनिक वेतन भोगियों के अगस्त के लिए अग्रिम वेतन जारी किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *