प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में बीजेपी की प्रंचड जीत पर जानें पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने क्या कहा

 इस्लामाबाद

लोकसभा चुनाव नतीजों के रुझान में भाजपा नीत गठबंधन राजग को बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें दुनिया भर के नेताओं से बधाई संदेश मिल रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और दक्षिण एशिया में शांति एवं समृद्धि के लिये उनके साथ काम करने की इच्छा जतायी। उन्होंने ट्वीट किया, "भाजपा और उसके सहयोगी दलों के चुनावी जीत पर मैं पीएम मोदी को बधाई देता हूं। हम विकास और सौहार्द्र के लिए साथ काम करेंगे। दक्षिण एशिया में शांति के लिए काम करना चाहेंगे।"
 
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मोदी को बधाई दी
इससे पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और कहा कि वह एक बार फिर भारतीय नेता के साथ काम करने को तैयार हैं। भारतीय जनता पार्टी दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से सत्ता पर काबिज होती दिख रही है। शी ने कहा कि वह चीन-भारत संबंध को बहुत महत्व देते हैं और इसे नई ऊंचाईयों पर ले जाना चाहते हैं। शी ने एक पत्र में मोदी से कहा, “आपके (मोदी) नेतृत्व में भारत में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के 17वीं लोकसभा चुनाव जीतने के अवसर पर, मैं आपको हार्दिक बधाई देना चाहूंगा।”
 
लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रचंड जीत की ओर बढ़ने के बीच इजराइल, श्रीलंका और नेपाल जैसे देशों के प्रधानमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी और उनके साथ करीबी सहयोग बनाकर काम करने की इच्छा जतायी। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतानयाहू ने ट्वीट में कहा, ''मेरे दोस्त नरेन्द्र मोदी आपकी प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं।" उन्होंने कहा, ''हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे। बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।"

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने अपने ट्वीट में कहा, ''मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को साल 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत पर गर्मजोशीपूर्ण बधाई देता हूं।" उन्होंने कहा, ''मैं सभी की सफलता की कामना करता हूं। मैं आपके (प्रधानमंत्री मोदी) साथ करीबी रिश्ता बनाकर काम करने को आशान्वित हूं।" श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे ने कहा, ''नरेन्द्र मोदी को शानदार जीत पर बधाई। मैं आपके साथ करीबी बनाकर काम करने को लेकर आशान्वित हूं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार 'प्रचंड मोदी लहर' पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रिकॉर्ड सीटों के साथ केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है। निर्वाचन आयोग की ओर से बृहस्पतिवार को जारी मतगणना के रुझानों के अनुसार भाजपा जहां 292 सीटों पर आगे चल रही थी वहीं, कांग्रेस 50 सीटों पर आगे थी। आयोग ने 542 सीटों के रुझान जारी किये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *