प्रदेश में आवश्यक वस्‍तुओं की उपलब्धता बहाल रहेगी- मंत्री तोमर

भोपाल

   खाद्य-नागरिक एवं उपभोक्ता सरंक्षण मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि देश में ट्रक- ट्रान्सपोर्टर्स की हड़ताल के कारण प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी। राज्य शासन द्वारा आपूर्ति बहाल रखी जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी जिला कलेक्टर्स को डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की आपूर्ति तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों पर नियंत्रण रखने के निर्देश दिए गये हैं।

   प्रमुख सचिव खाद्य-नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण श्रीमती नीलम शमी राव ने कहा है कि आवश्यक वस्‍तु अधिनियम के प्रावधानों के तहत पेट्रोल/डीजल एवं गैस एजेंसी डीलरों के लिये आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त उपलब्धता बनाये रखने की बाध्यता है। उन्होंने कहा कि यदि किसी डीलर द्वारा पर्याप्त उपलब्धता नहीं बनाई रखी जाती है, तो उसके विरूद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जायेगी। श्रीमती राव ने कहा कि डीजल/पेट्रोल और एलपीजी डीलरों के लिये शत-प्रतिशत स्टॉक की उपलब्धता सुनिश्चित रखना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि ऑयल कम्पनियों द्वारा एलपीजी और पेट्रोल उत्पादों की आपूर्ति निरंतर की जा रही है। जिला कलेक्टर्स को इन कम्पनियों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने के लिये कहा गया हैं। आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों पर भी निगरानी रखने की सलाह दी गई है।  

खाद्य मंत्री की ट्रान्सपोर्टर्स से अपील

   मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने ट्रक- ट्रान्सपोर्टर्स यूनियन के पदाधिकारियों से अपील की है कि दीवाली जैसे त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए अपनी हड़ताल जनहित में समाप्त करें। उन्होंने कहा कि इससे आम उपभोक्ता को होने वाली परेशानियों से निजात मिल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *