प्रदूषण पर BJP नेता की थ्योरी, बोले- PAK ने भेजी है जहरीला गैस

 
नई दिल्ली 

दीपावली के बाद दिल्ली-एनसीआर में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण के लिए अंगुलियां कभी पराली की ओर उठ रही है, तो कभी पटाखों को इसके लिए जिम्मेदार बताया जाता है. दिल्ली सरकार ने प्रदूषण कम करने के लिए ऑड इवन लागू कर दिया है. लेकिन बीजेपी के एक नेता ने प्रदूषण के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है. मेरठ के बीजेपी नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा है कि जो प्रदूषण उत्तर प्रदेश और हिंदुस्तान के दिल दिल्ली में है वह पाकिस्तान से छोड़ी गई जहरीली गैस है.

हमेशा से जलाई जा रही है पराली
विनीत अग्रवाल शारदा मेरठ में बड़े-बड़े बयान देने के लिए जाने जाते हैं, और वे बीजेपी के व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक हैं. विनीत अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान अपने अंत के कगार पर है, कटोरा लेकर भीख मांगने के लिए निकल पड़ा है, लेकिन भारत को नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि किसान पहले भी पराली जलाते थे, उद्योग पहले भी चला करते थे, लेकिन कभी भी ऐसी धुंध की चादर नहीं छाई थी. उन्होंने कहा कि प्रदूषण के लिए किसानों और उद्योग चलाने वाले बिजनेसमैन को दोष देना गलत है. उन्होंने कहा कि किसान और उद्योग देश की रीढ़ की हड्डी हैं. अगर इन्हें कुछ हो गया तो देश चल नहीं पाएगा.

भारत करे जांच
विनीत अग्रवाल ने आशंका जताई कि दिल्ली में दिखने वाला धुंध चीन और पाकिस्तान की ओर से छोड़ा गया है. उन्होंने कहा, "ये जो जहरीली हवा आ रही है, जहरीली गैस आ रही है, ये हो सकता है किसी बगल के मुल्क ने छोड़ी हो, जो हमसे घबराया हुआ है, मुझे लगता है कि पाकिस्तान या चीन हमसे घबराया हुआ है." उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को अर्जुन-कृष्ण की जोड़ी करार दिया. विनीत अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान को भारत ने हर बार सबक सिखाया है, और आगे भी सिखाता रहेगा. उन्होंने कहा कि भारत को इस बात की जांच करानी चाहिए कि कही ये गैस पाकिस्तान ने भारत को निशाना बनाने के लिए तो नहीं भेजा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *