पोलार्ड ने पिच पर की थी ऐसी हरकत, फटकार के बाद अब लगा जुर्माना

 
नई दिल्ली 

मुंबई इंडियंस के नाराज बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल फाइनल के दौरान वाइड की लाइन के करीब स्ट्राइक ली और इसके बाद पिच से लगभग बाहर चले गए जिसके लिए उन्हें अंपायरों से फटकार का सामना करना पड़ा. पोलार्ड हालांकि विरोध स्वरूप डटे रहे.

मुंबई इंडियंस की पारी के अंतिम ओवर में पोलार्ड लगातार वाइड की लाइन की ओर खिसक रहे थे और ब्रावो ने इसे भांपते हुए वाइड की लाइन के बाहर लगातार 3 खाली गेंद की. पहली गेंद पोलार्ड के बल्ले से लगी लेकिन बाकी 2 गेंद को अंपायर नितिन मेनन ने वाइड नहीं दिया.

तीसरी गेंद के बाद पोलार्ड की हताशा साफ देखी जा सकती थी और उन्होंने बिना कुछ बोले बल्ला हवा में उछाल दिया. ब्रावो इसके बाद जब चौथी गेंद फेंकने के लिए बढ़े तो पोलार्ड ने स्टंप खाली छोड़ दिए और वाइड की लाइन की ओर बढ़ गए. गेंद फेंकने के लिए आगे बढ़ चुके ब्रावो को रुक जाना पड़ा. सभी हैरान रह गए, आखिर हो क्या रहा है.
 
खेल भावना के विपरीत इस आचरण के लिए स्क्वायर लेग के अंपायर इयान गोल्ड और मेनन ने इस सीनियर बल्लेबाज को फटकार लगाई. पोलार्ड ने हालांकि इस दौरान विरोध स्वरूप कुछ नहीं बोला और बल्लेबाजी के लिए तैयार हो गए. इस हरकत के लिए पोलार्ड पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है.

आईपीएल के इस फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में बाजी पलट 1 रन से हरा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम कर लिया.

चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था. चेन्नई के लिए आखिरी ओवर तक सब सही जा रहा था लेकिन शेन वाटसन (80) के रन आउट होने से बाजी पलट गई. आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे. लसिथ मलिंगा ने इसी गेंद पर शार्दूल ठाकुर को पगबाधा आउट करा मुंबई के खाते में चौथा आईपीएल खिताब डाला. चेन्नई 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *