पैसे के बंटवारे पर विवाद, फायरिंग में दो लोगों की मौत

कानपुर देहात
देश में कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन लागू है. हालांकि इस दौरान भी आपराधिक घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. अब उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में खनन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. घटना राजपुर क्षेत्र के खरका निबर्री गांव की है.

कानपुर देहात में बालू खनन में पैसे के बंटवारे को लेकर सरेआम दो पार्टनर के बीच फायरिंग हो गई. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई तो वहीं एक हमलावर को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. हत्या कर भाग रहे हमलावरों में एक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की. पुलिस ने पकड़े गए हमलावर को अस्पताल में भर्ती कराया है.

दरअसल, कानपुर देहात जिले के सट्टी इलाके में यमुना पट्टी में बालू खनन किया जाता है. इसके लिए सरकारी पट्टा होता है. बालू की कमाई के चक्कर में कुछ लोग आपस में पार्टनरशिप करके ठेका लेते है. ऐसे ही दो पार्टनर का बालू ठेका सट्टी थाना इलाके में था.

इनमें चौहान नाम के ठेकेदार और उसके सहयोगी गुलशेर में पैसे के लेनेदेन को लेकर बवाल हो गया था. दोनों पक्षों की फायरिंग में गुलशेर और ज्ञानेंद्र सिंह नाम के युवक की जान चली गई. जबकि एक हमलावर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया.

जांच जारी

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया की मामले में आगे की जांच की जा रही है. एसएसपी कानपूर देहात अनुराग वत्स का कहना है कि बालू का पट्टा वैध था. पार्टनर्स के बीच फायरिंग में दो लोगों की मौत हुई है. एक घायल को ग्रामीणों से छुड़ाया गया है. आगे की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *